(Date : 16/April/2424)

(Date : 16/April/2424)

मेहरचंद पॉलिटेक्निक को एनबीए मान्यता मिली | के.एम.वी. में अमर ज्योति समारोह सफलतापूर्वक आयोजित | एपीजे स्कूल मॉडल टाउन में मनाया गया रामनवमी का उत्सव | एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल में जश्न-ए-बैसाखी का आयोजन | डीएवी कॉलेज जालंधर में बाबा साहेब अंबेडकर जी की जयन्ती मनाई |

सीटी स्कूल में छात्राओं ने इंटरनेशनल ब्लैक बेल्ट हांशी एलैन सैली से सीखे सेल्फ डिफेंस के गुर






-वर्कशाप में कक्षा 6 से 12 तक की छात्राओं ने लिया भाग

जालंधर(JJS) अजय छाबड़ा:- लड़कियों की सुरक्षा को मध्य नकार रखते हुए सीटी पब्लिक स्कूल में छात्राओं के लिए आत्मरक्षा पर वर्कशाप आयोजित करवाई गई। इस वर्कशाप में वल्र्ड कोबुडो फेडरेशन के वाइस प्रेजिड़ेट, इंटरनेशनल ब्लैक बेल्ट चैंपियन हांशी एलैन सैली व संजय कराटे अकादमी के सीओओ प्रदीप ने छात्राओं को आत्म रक्षा के गुर सिखाए। इस वर्कशाप में कक्षा 6 से 12 तक की छात्राओं ने भाग लिया।

हांशी एलैन सैली ने कहा कि लड़कियों को आत्मरक्षा के तरीकों के बारे में जागरूक करना बहुत जरूरी है। सेल्फ डिफेंस में शारीरिक ताकत से कई ज्यादा मायने सही तकनीक रखती है। यदि आपको सेल्फ डिफेंस के सही तरीकों का पता है तो आप खुद को किसी भी परिस्थितियों से बाहर निकाल सकते हंै। इसके अलावा उन्होंने छात्रों से कहा कि अपने साथ हुए गलत व्यवहार को छुपाने की बजाए उस पर खुलकर बात करें और सेल्फ डिफेंस जरूर सीखे।

सीटी पब्लिक स्कूल की वाइस प्रिंसीपल सुखदिप कौर ने कहा कि यह वर्कशाप छात्रों के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। इस वर्कशाप में हांशी एलैन सैली ने विद्यार्थीयों को सेल्फ डिफेंस के आसान से तरीके सिखाए। बच्चों को पढ़ाई, खेलों के अलावा सेल्फ डिफेंस सीखने की सलाह दी।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar