(Date : 23/April/2424)

(Date : 23/April/2424)

इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में समूहिक चर्चा का आयोजन | सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल नजदीक जालंधर-अमृतसर रोड में हनुमान जयंती मनाई गई | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा प्री-नर्सरी शिक्षकों के लिए शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया | स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल, जालंधर में हुआ शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन |

वीर सैनिकों द्वारा दिये बलिदानों के फलस्वरूप ही देशवासी स्वतंत्र माहौल में रह रहे हैं -डी.सी.






हथियारबंद सैनिकों की देश की एकता,अखंडता और प्रभुसता को कायम रखने में अहम भूमिका

स्टेशन कमांडर ब्रिगे.एस.एस.बालाजी ने सेवा कर रहे और सेवा मुक्त सैनिकों को श्रद्धा भेंट की

जालंधर(JJS) अजय :- डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने देश के महान शहीदों, सेवा कर रहे सैनिकों और सेवा मुक्त सैनिकों की तरफ से निभाई गई सेवाओं को हथियारबंद सेनाओं के झंडा दिवस के अवसर पर सजदा करते हुए कहा कि यह दिन हमें हथियारबंद सेनाओं के सैनिकों और सेवा मुक्त सैनिकों की तरफ से देश सेवा में दिये गए योगदान  को याद करने का अवसर प्रदान करता है। पंजाब स्टेट वार मेमोरियल में शहीदों और सैनिकों की याद में हथियारबंद सेनाओं के झंडा दिवस के अवसर पर  डिप्टी कमिशनर ने कहा कि देश का हर सैनिक देश सेवा और वर्दी की शान को बनाये रखने के लिए अपनी जि़ंदगी को बलिदान करने  के लिए हर समय तैयार रहता है जोकि हम सभी के लिए बहुत ही गर्व वाली बात है। आज हम शांतिपूर्वक माहौल में जीवन व्यतीत कर रहे हैं क्योंकि यह हमारे देश के बहादुर सैनिकों द्वारा देश के सीमा क्षेत्रों की चौकीदारी करके ही संभव हो सका है। लोगों को इच्छित भाव से झंडा दिवस फंड में योगदान डालने का न्योता देते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि हम सभी को झंडा दिवस के अवसर पर बहादुर सैनिकों को याद करना और राष्ट्र निर्माण में अपना-अपना योगदान देना ही उनके बलिदानों का असली सम्मान है। कोई भी सेवा मुक्त सैनिक और उनके पारिवारिक मैंबर किसी भी समस्या के हल के लिए उनके साथ सीधा संपर्क कर सकते हैं। 

इस तरह स्टेशन कमांडर मिलटरी स्टेशन जालंधर ब्रिगेडियर एस.एस.बालाजी की तरफ से भी हथियारबन्द सेनाओं के सेवा कर रहे और सेवा मुक्त फ़ौजी अधिकारियों और जवानों द्वारा निभाई जा रही सेवाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारतीय फ़ौज जवानों के हितों और उनके परिवारों की देखभाल के लिए वचनबद्ध है। उन्होने बताया कि भारतीय फ़ौज ने विशेष तौर पर जालंधर में सेवा मुक्त फौजी अधिकारियों की समस्याओं के तुरंत निपटारे के लिए एक कर्नल स्तर का अधिकारी तैनात किया गया है। भारतीय फ़ौज इन सैनिकों के हितों की चौकीदारी के लिए वचनबद्ध है जिन्होंने अपनी जिंदगी का कीमती समय देश की सेवा में लगाया है। इस से पहले समागम में पहुँची गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए जिला सुरक्षा सेवाएं कल्याण अधिकारी मेजर (रिटा.) यशपाल सिंह ने बताया कि देश के बहादुर सैनिकों द्वारा निभाई जा रही सेवाओं को याद करने का अवसर प्रदान हुआ है।

इस अवसर पर डिप्टी कमिशनर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा और ब्रिगेडियर एस.एस.बालाजी ने सेवा मुक्त सैनिकों को समान्नित किया गया और उनके परिवारों को 2.90 लाख रुपए की राशि को वितरित किया गया और इस झंडा दिवस फंड में योगदान डालने वालों का भी सम्मान किया गया। इस अवसर पर सिविल सर्जन जालंधर डा.राजेश कुमार बगा, जि़ला शिक्षा अधिकारी सकैंडरी सतनाम सिंह, उप शिक्षा अधिकारी अनिल अवस्थी, ब्रिगेडियर (रिटा.) के.एस.ढिलों, लैफ.जनरल (रिटा.) ए.एस.बाहिया, लैफ.करनल (रिटा.) मनमोहन सिंह, ब्रिगेडियर (रिटा.) जे.एस.जैसवाल, कैप्टन (रिटा.) एस.पी.एस.पनेसर, कर्नल एम.एस.कूनर और अन्य  भी उपस्थित थे। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar