(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

डिप्स चेन के जीबी स्कूल के विद्यार्थियों का रहा शानदार परिणाम | सीटी यूनिवर्सिटी में सीटीयू स्विमिंग अकादमी का उद्घाटन | डीएवी कॉलेज जालंधर में विश्व जल दिवस मनाया गया | एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स जालंधर की छात्रा ने परीक्षाओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन किया | के.एम.वी. में करियर प्रोस्पेक्ट्स इन डिफेंस: फ्यूचर अहेड विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित |

मेयर वर्ल्ड स्कूल में वार्षिक सांस्कृतिक समारोह का आयोजन






जालंधर (JJS) मोहित:- मेयर वर्ल्ड स्कूल मे श्री गणेश के आठ अवतारोंज् पर आधारित वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया। समागम का प्रारम्भ मुख्य अतिथि डा. प्रिंयका आहुजा जी एवं मयो कॉलेज अजमेर के जनरल कौंसिल के सदस्य आर.के. राजेन्द्र दयो सिंह, दविन्द्र सिहं, जस्टिस कमलजीत गरेवाल, अश्वनी कुमार, ठाकुर सिद्धार्थ सिंह और नवीन दीक्षित, विद्यालय के अध्यक्ष राजेश मेयर, उपाध्यक्षा नीरजा यर जी द्वारा दीप प्रजवल्लित करके किया गया। सभी अतिथियों को तिलक और बैजिज़ लगाकर उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम का आरम्भ विद्यालय के गीत एवं भजन से किया गया।

तत्पश्चात एक नृत्य-नाटिका द्वारा श्री गणेश के अष्ट-अवतारों की झलक प्रस्तुत की गई। नन्हे विद्यार्थियों ने श्री गणेश के विभिन्न अष्ट-अवतार जैसे एकदन्त, वक्रतुण्ड, मदासुर आदि रुपों को धारण कर उनकी प्रस्तुति की। श्री गणेश पर आधारित भजनों पर विद्यार्थियों ने आर्कषक नृत्य भंगिमाओं द्वारा सबको मनमोहित कर दिया। सभी विद्यार्थी रंग बिंरगी वेश-भूषा में अत्यन्त आकर्षक प्रतीत हो रहे थे। बच्चों ने अत्यन्त सुन्दर ढंग से श्री गणेश के विभिन्न स्वरुपों द्वारा मानव बुराइयों जैसे काम, क्रोध, मोह, लालच, अंहकार जैसी प्रवृत्तियों को समाप्त करने का संदेश दिया। चारों तरफ भक्ति-भाव का वातावरण था।कार्यक्रम के अतं में मुख्य अतिथि डा. प्रिंयका आहूजा ने कार्यक्रम की सराहना करते हुऐ कहा कि श्री गणेश के जीवन व उनके अवतारों का वर्णन दिखाना। विद्यालय द्वारा किया गया अत्यन्त रोचक प्रयास है। आज की युवा-पीढ़ी हमारे पुरातन संस्कारों से दूर होती जा रही है। इस प्रकार के विषयों का चयन करके एक तरफ तो हम अपने देश की पौराणिक कथाओं से आगामी पीढ़ी को अवगत करवाने में कामयाब हो सकते है और दूसरी तरफ हमें अपने महान ग्रन्थों का ज्ञान होता है।

कार्यक्रम के समापन पर विद्यालय के अध्यक्ष राजेश मेयर व उपध्याक्षा नीरजा मेयर जी ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या सुमुन राणा जी ने उपस्थित अतिथियों व अभिभावकों का अभिनन्दन करते हुए उनके सहयोग के लिए धन्यवाद किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गीत के बाद प्रीती भोज के साथ हुआ।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar