(Date : 18/April/2424)

(Date : 18/April/2424)

सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स के सभी स्कूल शाखाओं ने मनाया वर्ल्ड आर्ट डे | के.एम.वी. द्वारा राष्ट्रीय क्वांटम सप्ताह मनाते हुए एलिस इन क्वांटम लैंड विषय पर वर्कशॉप आयोजित | मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम का संपूर्ण जीवन मानव जाति के लिए प्रेरणास्रोत है: सांसद रिंकू | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर के कॉस्मेटोलॉजी विभाग द्वारा राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन | जीवनजोत सवेरा समाचार पत्र का नया अंक |

मेयर वर्ल्ड स्कूल में विजीलैंस अवेयरनैस सप्ताह मनाया गया






जालंधर (JJS) मोहित :- मेयर वर्ल्ड स्कूल में कर्मचारी भविष्य फंड संगठनज् की ओर से विजीलैंस अवेयरनैस सप्ताह मनाया गया, जिसमें कार्टून ओर पोस्टर प्रतियोगिताएं करवाई गईं। इन प्रतियोगिताओं में बच्चों को भ्रष्टाचार मिटाने नया भारत बनाने का विषय दिया गया। इस प्रतियोगिताओं में कक्षा पाँचवीं से लेकर कक्षा बारहवीं के बच्चों ने भाग लिया। पोस्टर में रिश्वत से भी दूर रहने का सुझाव दिया गया। बच्चों ने इस प्रतियोगिता में बढ़ चढ़ कर भाग लेकर यह सिद्ध कर दिया कि वे भी भावों को चित्रों के माध्यम से प्रकट कर सकते हैं। बच्चों के पोस्टर को देखते हुए उपस्थित मेहमान भी अचंभित रह गए।

इस अवसर पर रिजनल दफ़्तर जालंधर से करनैल सिंह एनफोर्समेंट ऑफिसर, पंकज सरपाल डी.पी.ए., मुख्य मेहमान के रूप में उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त सुनील शर्मा (जनरल मैनेजर), स्कूल की वाइस चेयरपर्सन नीरजा मेयर, प्रिंसीपल सुमन राणा जी विशेष रूप से आमंत्रित थीं। उन्होंने विजेता बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस प्रतियोगिता में रश्मि अग्रवाल प्रथम स्थान पर, अनाहत लिली दूसरे स्थान पर तथा वेदा जैन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त सान्त्वना पुरस्कार में प्रथम स्थान पर तान्या, दूसरे स्थान पर सान्या गुप्ता और तीसरे स्थान पर सायशा रही। 

इसी अवसर पर वाइस चेयर पर्सन नीरजा मेयर तथा प्रिंसीपल सुमन राणा जी ने बच्चों को बताया कि इस प्रकार की प्रतियोगिताएँ बच्चों में कला के प्रति प्रेम जागृत कर उन्हें जागरुक करती हैं तथा जीवन में रिश्वतखोरीं तथा भ्रष्टाचार जैसी बुराइयों से दूर रख उन्हें देश का शिक्षित नागरिक बनने में सहायक होती हैं।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar