(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे | सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ ने विद्यार्थी संघर्ष मोर्चा के सहयोग से एक घोषणा पत्र और निबंध लेखन प्रतियोगिता | संस्कृति केएमवी स्कूल ने जेईई (मुख्य) 2024 में अभूतपूर्व सफलता हासिल की | डीएवी कॉलेज जालंधर के ईको क्लब ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम ईएमसीओ का आयोजन किया | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विदाई समारोह शुभशीष 2024 का आयोजन किया गया |

मेयर वर्ल्ड स्कूल में ज्वॉय ऑफ गीविंग वीक का आयोजन






रक्तदान ही महादान:- नीरज़ा मेयर

जालंधर (JJS) मोहित:- प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी मेयर वर्ल्ड स्कूल में ज्वॉय ऑफ गीविंग वीक का आयोजन 1 अक्तूबर से 6 अक्तूबर तक किया गया जिसमें विभिन्न तरह का सामान एकत्रित करके जरूरतमंदों की मदद की जाती है। 1 अक्तूबर को वस्त्रदान दिवस पर बच्चों ने अपने नए और पुराने अच्छी स्थिति वाले वस्त्र दान किए। 3 अक्तूबर को समाचारपत्रदिवस तथा 5 अक्तूबर को स्टेशनरी दिवस मनाया गया जिसमें बच्चे पुराने समाचारपत्र तथा नई और पुरानी स्टेशनरी लेकर आए जोकि जरूरतमंद बच्चों को बाँटी गई। 4 अक्तूबर को गोटा हैव सॉल दिवस पर बच्चों ने अपने अच्छी स्थिति वाले पुराने और नए जूते लाकर अपना योगदान दिया। 6 अक्तूबर को रक्तदान कैंप लगाया गया। जिसमें अध्यापकों और बच्चों के माता पिता ने रक्त दान किया और जिसमें 50 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस अवसर पर बच्चों द्वारा बनाई गई वस्तुएँ जैसे हाथ से बनाई तस्वीरें, चाबी के छल्ले, कार्ड, पेपरवेट इत्यादि का स्टॉल लगाया गया। इससे प्राप्त धनराशि स्प्रैडिंग स्माइल क्लब को दान की जाएगी। बच्चों का बौद्धिक विकास करने के लिए पुस्तक मेले का भी आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों को अपनी रूचि के अनुसार विभिन्न विषयों की पुस्तकें खरीदी।इस अवसर पर विद्यालय की उपाध्यक्षा नीरज़ा मेयर ने संदेश देते हुए कहा कि दूसरों के चेहरों पर मुस्कान लाना तथा दूसरों की सहायता करना सज्जन पुरुषों की निशानियाँ हैं। इसी बात को ध्यान में रख कर प्रतिवर्ष मेयर वल्र्ड स्कूल समाज के प्रति अपने कर्तव्य को निभाता आ रहा है। रक्तदान कैंप समाज भलाई की ओर बढ़ाया गया एक सराहनीय कदम है क्योंकि रक्तदान ही महादान है। इसी उद्देश्य का पालन करते हुए प्रत्येक व्यक्ति जो कि 18 वर्ष या इससे अधिक आयु वर्ग का हो उसे रक्तदान कारूर करना चाहिए। क्योंकि यह एक ऐसा दान है जो मानव को जीवन प्रदान करता है।

विद्यालय की प्रधानाचार्या सुमन राणा जी ने अपने संदेश में कहा कि मेयर वर्ल्ड स्कूल समय समय पर लोक भलाई के कार्यों में अग्रसर रहता है। ज्वॉय ऑफ गीविंग वीक का उद्देश्य केवल सामान एकत्रित करके लोगो तक पहुँचाना ही नहीं बल्कि इसके साथ बच्चों की सोच को एक नई दिशा देना भी है। समय समय पर बच्चों को पिछड़े क्षेत्रों एंव सरकारी स्कूल में सामान देने के लिए लेकर जाया जाता है। इसके साथ उनमें लोक भलाई और नैतिक मूल्यों का विकास होता है और हम एक सेहतमंद समाज का सृजन कर सकते हैं।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar