(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

मेरी मां ने भी प्रियंका गांधी की मां की तरह अपने मंगलसूत्र की कुर्बानी दी: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विद्यार्थियों ने जे.ई.ई मेन परीक्षा में अपने ग्रुप का नाम रोशन किया | के.एम.वी. में वैल्यू एडेड सोशल आउटरीच प्रोग्राम | इनोसेंट हार्ट्स के छात्रों का जे.ई.ई मेन्स-2024 में उत्कृष्ट प्रदर्शन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे |

डीएवी कॉलेज के पंजाबी विभाग की तरफ से पंजाबी साहित्य सभा का आयोजन






जालंधर (JJS) साहिल:- डीएवी कॉलेज के पंजाबी विभाग की तरफ से पंजाबी साहित्य सभा के बैनर तले कॉलेज में दाखिल हुए एम.ऐ. भाग प्रथम के विद्यार्थियों को "जी आया नूँ" कहने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रथम बार बीए इलेक्टिव एवम प्रकारी पंजाबी के विद्यार्थियों को भी शामिल किया गया। विभाग के अध्यक्ष प्रो. लखबीर सिंह ने कार्यक्रम के मुख्य मेहमान प्रिंसीपल डा. एस. के. अरोड़ा को पुष्पगुच्छ भेंट करके उनका स्वागत किया। 

प्रो. लखबीर सिंह ने कहा कि यह गलत धारणा बन चुकी है कि पंजाबी विभाग कार्यमुखी नहीं है। पंजाबी भाषा में महारत रखने वालों के लिए आज भी रोजगार की कोई कमी नहीं है। प्रिंसीपल डा. एस. के. अरोड़ा ने अपने सम्बोधन में प्रो. लखबीर की बात से अपनी सहमति व्यक्त की। एवम विद्यार्थियों को पंजाबी भाषा के प्रचार के लिए आगे आने को कहा। इस कार्यक्रम में मंच का संचालन एलिस, किरण, कमल एवम प्रीति द्वारा किया गया। कुलदीप एवम दीपिका की तरफ से एक लोकगीत प्रस्तुत किया गया। किरण, कमल, चरनजीत एवम अनु की तरफ से गिद्दा एवम जतिन ने भांगड़ा पेश किया। जबकि एम.ऐ. भाग द्वितीय के विद्यार्थी गुरलाभ सिंह ने एक धार्मिक गीत प्रस्तुत किया। समारोह के अंत में पंजाबी साहित्य सभा के प्रधान प्रो. कंवलजीत ने सभी का धन्यवाद व्यक्त किया।

इस समारोह में प्रो. कमलदीप सिंह, डा. अनुराग शर्मा, डा. जे.आर. गर्ग, डा. जे.आर. शर्मा, प्रो. सुखदेव सिंह, प्रो. डी. के. मंड, प्रो. बलविंदर सिंह, प्रो. राजन, प्रो. एस. के. मिड्डा, प्रो. सतपाल सिंह के इलावा पंजाबी विभाग के अन्य प्रोफेसर साहिबान भी शामिल हुए।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar