(Date : 28/March/2424)

(Date : 28/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

23 सितंबर को सोढल मंदिर से एक किलोमीटर घेरे में शराब और मीट की विक्री पर पूर्ण पाबन्दी






-1500 से अधिक सुरक्षा कर्मी मेले पर रखेंगे नजर:- पुलिस कमिशनर

जालंधर (JJS) अजय छाबड़ा:-

श्री सिद्ध बाबा सोढल मंदिर के मेले पर डिप्टी कमिशनर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा ने 23 सितंबर को मंदिर से एक किलोमीटर के घेरे में मीट और शराब की बिक्री पर पाबंदी लगा दी है। फ़ौजदारी विवरण संहिता 1973 की धारा 144 अधीन प्राप्त हुए अधिकारों का प्रयोग करते हुए डिप्टी कमिशनर ने आदेश जारी किये हैं कि इस विश्व प्रसिद्ध मंदिर के आस-पास एक किलोमीटर के घेरे में 23 सितंबर को मीट और शराब की दुकानें बंद रहेंगी। यह फैसला मंदिर की पुरातन और धार्मिक महत्ता को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। वरिन्दर शर्मा ने कहा कि विश्व भर से श्रद्धालुओं की तरफ से इस प्रसिद्ध और पवित्र स्थान पर अपनी श्रद्धा भेंट की जानी है इसलिए इस क्षेत्र में मीट और शराब की दुकानों खुलने से लोगों की धार्मिक भावना को ठेस पहुँचने के कारण अमन और कानून बिगडऩे की स्थिति पैदा हो सकती है।

इसी तरह पुलिस कमिशनर परवीन कुमार सिन्हा ने कहा कि श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले की मान्यता को देखते हुए 1500 से ज़्यादा सुरक्षा कर्मचारी तैनात किये गए हैं। उन्होने कहा कि इस पवित्र स्थान पर श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गए हैं। उन्होने  कहा कि 1500 से ज़्यादा सुरक्षा कर्मी तैनात करने के अतिरिक्त मेले के दौरान सी.सी.टी.वी.कैमरे भी लगाए गए हैं और मंदिर परिसर में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। यातायात की समस्या, वाहनों की पार्किंग के साथ साथ श्रद्धालुओं की सुरक्षा और उनको हर तरह की सुविधा प्रदान करने के लिए व्यापक प्रबंध किये गए हैं जिससे किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar