(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

सी.पी.और डी.सी द्वारा 23 सितंबर को श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले के लिए जरूरी प्रबंध करने का भरोसा






मेले के लिए किये जाने वाले प्रबंधों का लिया जायजा

जालंधर (JJS) अजय छाबड़ा:- डिप्टी कमिशनर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा और पुलिस कमिशनर परवीन कुमार शर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से 23 सितंबर को मनाए जा रहे सालाना श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले के अवसर पर देश विदेश से आए श्रद्धालुओं को अपनी श्रद्धा भेंट करने के लिए हर सुविधा प्रदान की जायेगी और इस के लिए उचित प्रबंध किये जाएंगे। इस बारे में मंदिर कम्प्लेक्स में अलग-अलग संस्थाओं के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिशनर और पुलिस कमिशनर ने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से इस बात को विश्वसनीय बनाया जायेगा कि इस पवित्र स्थान पर श्रद्धा भेंट करने  के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई मुश्किल पेश न आए। यह मेला इस क्षेत्र में बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए श्रद्धालुओं को अपनी श्रद्धा भेंट करने के लिए किसी तरह की कोई मुश्किल पेश न आए इस लिए हर संभव प्रयास किया जायेगा। उन्होंने लोगों को न्योता दिया कि वह इस पवित्र मेले में पूरे धार्मिक रीति रिवाजों और उत्साह के साथ पहुँच करें और उनको इस पवित्र स्थान पर आने के लिए पूरी सहायता और सहयोग दिया जायेगा। सब डिवीज़न मैजिस्ट्रेट संजीव शर्मा मेला अधिकारी होंगे जबकि अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर पुलिस पी.एस.भंडाल सभी प्रबंधों पर नजर रखेंगे । 

मीटिंग में यह भी फैसला किया गया कि जनरल मैनेजर पंजाब रोडवेज की तरफ से श्रद्धालुओं  द्वारा मेले में पहुँच को आसान बनाने के लिए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और अन्य स्थानों से मिनी बसें उपलब्ध करवाई जाएंगी और पब्लिक वर्कस विभाग की तरफ से मेले के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा को विश्वसनीय  बनाने के लिए बनाये गये स्टेजों का निरीक्षण किया जायेगा। मंदिर और इस के आस-पास सफाई व्यवस्था को विश्वसनीय बनाने के लिए यह फैसला लिया गया कि नगर निगम जालंधर ने 24 घंटे शिफट वाइज सफाई सेविका की ड्यूटियों लगाई जाएंगी जिससे समय पर कूड़ा-करकट को उठाया जा सके। इस के इलावा नगर निगम द्वारा मेले के दौरान पीने वाले पानी और आरजी शौचालयों के भी उचित प्रबंध किये जाएंगे। यह भी फैसला लिया गया कि स्वास्थ्य विभाग ने  मेले के दौरान पूर्णरूप से स्वास्थ्य टीमों समेत एंबुलेंस लगाई जाएंगी जिससे लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जा सकें और पंजाब स्टेट पावर निगम लिमिटेड की तरफ से निर्विघ्न बिजली स्पलाई के लिए भी उचित प्रबंध किये जाएंगे।

इस अवसर पर डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह, डिप्टी कमिशनर पुलिस पी.एस.भंडाल, सब डिविजनल मैजिस्ट्रेट संजीव शर्मा, सहायक कमिशनर पुलिस एन.एस.माहल, जिला मंडी अधिकारी वरिन्दर खेडा के इलावा काऊंसलर विपन चड्ढा, दीपक शारदा, बिकी कालिया, सचिव श्री सिद्ध बाबा सोढल ट्रस्ट सुरिन्दर चड्ढा, ट्रस्टी अविनास चड्ढा, आग्यापाल चड्ढा, पंकज चड्ढा, वरिन्दर चड्ढा टीटू और अन्य गणमान्य व्य1ित उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar