(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

मेरी मां ने भी प्रियंका गांधी की मां की तरह अपने मंगलसूत्र की कुर्बानी दी: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विद्यार्थियों ने जे.ई.ई मेन परीक्षा में अपने ग्रुप का नाम रोशन किया | के.एम.वी. में वैल्यू एडेड सोशल आउटरीच प्रोग्राम | इनोसेंट हार्ट्स के छात्रों का जे.ई.ई मेन्स-2024 में उत्कृष्ट प्रदर्शन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे |

डीएवी कॉलेज जालंधर पहुंची 'गुरु दा बन्दा' फ़िल्म की टीम






मेरा सबसे बड़ा उद्देश्य और मुश्किल कार्य था कि यह फ़िल्म एक एनिमेटेड फ़िल्म लगे ना कि एक कार्टून फ़िल्म- जस्सी चानना

जालंधर (JJS):- डीएवी कॉलेज जालंधर में 'गुरु द बन्दा' फिपम की टीम पहुंची। गुरु दा बन्दा 24 अगस्त को रिलीज़ की गई है जो कि एक एनिमेटेड फ़िल्म है जिसे डायरेक्टर जस्सी चानना द्वारा डायरेक्ट की गई है। कॉलेज पहुंचने पर श्री सतनाम चानना एवम जस्सी चानना का प्रिंसिपल डा. एस. के. अरोड़ा, वाईस प्रिंसिपल वी.के. सरीन,  रजिस्ट्रार प्रो. अरुण मेहरा, डीन ईएमए डा. जे.आर. गर्ग, प्रो. एस.एस. रंधावा, प्रो. संजीव धवन, प्रो. नवीन सूद, प्रो. मीनाक्षी मोहन, प्रो. मनीष खन्ना, प्रो. नवीन सैनी द्वारा पुष्प गुच्छ भेंट करके स्वागत किया गया।

कॉलेज के प्रिंसिपल डा. एस. के. अरोड़ा ने सतनाम चानना एवम जस्सी चानना का कॉलेज पहुंचने पर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि जस्सी चानना हमारे ही कॉलेज के पूर्व छात्र रहे हैं एवम हमें गर्व है कि हमारे कॉलेज के पूर्व छात्र ने एक ऐसे ऐतिहासिक फ़िल्म तैयार की है जो विश्व भर में रिलीज़ की गई गई। यह हमारे लिए अत्यंत गर्व की बात है। डीन ईएमऐ डा. जे. आर. गर्ग ने एस. के. अरोड़ा ने सतनाम चानना एवम जस्सी चानना का कॉलेज पहुंचने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि जहां आज पंजाबी फिल्मों में जहां कॉमेडी और एक्शन को तरजीह दी जाती है, वहां सतनाम चानना एवम जस्सी चानना ने एक ऐतिहासिक फ़िल्म बनाने की कोशिश की। एवम एनीमेशन में इस फ़िल्म को बनाना एक बेहतरीन कला है। मैं उन्हें उनकी फिल्म की सफलता के लिए धन्यवाद देता हूँ।

सतनाम चानना जो कि इस फ़िल्म के को-डायरेक्टर भी हैं ने बताया कि पंजाब जैसे राज्य में एनिमेटेड फ़िल्म बनाना एक बहुत मुश्किल का कार्य है, लेकिन जस्सी चानना ने इसे बनाने कि हिम्मत दिखाई। यह फ़िल्म उस जंग की है जो जंग पंजाब की धरती पर हुई जिसमें पंजाब के आम लोगों ने श्री बन्दा बहादुर की अगुआई में लड़ी। बन्दा बहादुर को गुरु गोबिंद सिंह ने अपने सिपाही, अपने खास बन्दे के नाम से नवाजा गया। यह लड़ाई आम लोगों और शाही सेना के बीच की लड़ाई है। यह जुल्म और बर्बरता के विरुद्ध मानवता की लड़ाई थी। जिसमें बन्दा बहादुर की वीरता से आम लोगों ने शाही सेना को हरा दिया।

फ़िल्म के डायरेक्टर जस्सी चानना ने डीएवी कॉलेज पहुंचने पर खुद को बहुत ही भाग्यशाली बताया। उन्होंने बताया कि वो खुद इस कॉलेज से पड़े हैं एवम अपने गुरुओं डा.जगदीश गर्ग, प्रो. रंधावा, प्रो. संजीव धवन आदि का आज दोबारा आशीर्वाद मिलने पर अपनी खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह पहली एनिमेटेड फ़िल्म है जो सिवाए एक गाने को छोड़कर बाकी सारी फ़िल्म जालंधर में एक स्टूडियो बनाई गई है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर एनिमेटेड फिल्में कार्टून फ़िल्म लगती हैं एवम हास्यप्रद होती हैं। उनके लिए सबसे मुश्किल कार्य और मुख्य उद्देश्य था कि यह फ़िल्म एक एनिमेटेड फ़िल्म लगे ना कि एक कार्टून फ़िल्म।  इसके इलावा डीएवी के विद्यार्थियों द्वारा उनसे फ़िल्म को लेकर सवाल किए गए। जिसका उन्होंने विद्यार्थियों को उत्तर देते हुए उनकी जिज्ञासा को शांत किया। इस दौरान पत्रकारिता एवम जनसंचार विभाग से प्रो. ज्योति वर्धन महाजन, प्रो. सुमित शर्मा एवम ईएमऐ से प्रो. राजेश्वर शर्मा, पत्रकारिता एवम जनसंचार विभाग एवम कॉलेज के अन्य विद्यार्थी भी उपस्थित रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar