(Date : 20/April/2424)

(Date : 20/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

डीएवी कॉलेज में टैलेंट हंट 'शतधारा' का हुआ समापन






-टैलेंट हंट के दूसरे दिन लडकों द्वारा किया गया अपने हुनर का प्रदर्शन

-कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित टैलेंट हंट प्रतियोगिता में 350 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया


जालंधर (JJS) साहिल :-  डीएवी कॉलेज जालंधर के ऑडिटोरियम में फ्रेशर्स के लिए विभागीय टैलेंट हंट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। टैलेंट हंट में लड़कों और लड़कियों नें प्रतिभा का परिचय दिया। हर स्टूडेंट अपनी प्रतिभा से चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था। पंजाबी और वेस्टर्न गीतों नें और वेस्टर्न डांस नें सभी का दिल जीत लिया। कार्यक्रम का आरंभ कॉलेज के प्रिंसिपल डा. एस. के. अरोड़ा, ईएमऐ के डीन प्रो. जे.आर. गर्ग, प्रो. संजीव धवन, प्रो. एस.एस. रंधावा, प्रो. नवीन सूद, प्रो. एकजोत कौर, प्रो. गीतिका जैन, प्रो. राजन शर्मा द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। प्रिंसिपल डॉ. एस के अरोड़ा ने टैलेंट हंट में भाग ले रहे सभी प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि आज बहुत से प्रतिभाशाली एवम विभिन्न कलाओं के माहिर अपने हुनर को दिखाने के लिए मंच ढूंढते हैं लेकिन उन्हें वो मंच हासिल नहीं होता। टैलेंट हंट उन्हें वो मंच प्रदान कर रहा है। यह वही मंच है जहां से विद्यार्थी अपने हुनर को तराश के बॉलीवुड, पॉलीवुड एवम कई अन्य ऊंचे मुकामों पर पहुंचे हैं। मैं आशा करता हूँ कि आज भी हमें इस मंच से भविष्य का एक बेहतरीन सितारा मिलेगा। 

ईएमए के डीन डॉ जे.आर. गर्ग ने यहां पहुंचने पर सबका धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि नई प्रतिभाओं की खोज आज दूसरे दिन भी जारी रहेगी। विद्यार्थियों की प्रतिभा को परखने के लिए प्रतियोगिता में अलग-अलग श्रेणियां रखी गई हैं, जिसमें गीत/ग़ज़ल, फोक सांग, वेस्टर्न सांग, क्लासिकल वोकल, इंस्ट्रुमेंटल म्यूजिक, स्टैंड-अप- कॉमेडी, मिमिक्री,मोनो-एक्टिंग, एलोकशन,डिबेट,क्विज, क्लासिक्सल डांस, गिद्दा/भंगड़ा, रंगोली, लैंड स्केप, पेंटिंग, स्केचिंग, कौलाज, पोस्टर मेकिंग, क्ले मॉडलिंग, फुलकारी, कार्टूनिंग आदि मुख्य रूप में है। उन्होंने कहा कि इस बार हम हर महीने एक नए कार्यक्रम के साथ पेश होंगे। और जिन प्रतिभागियों की किसी कारणवश यूथ फेस्ट में मौका नहीं मिलेगा, उन प्रतिभाओं के लिए कॉलेज अलग मंच तैयार करेगा। प्रो. संजीव धवन ने कहा की शहर के कॉलेजों में जोनल यूथ फेस्टिवल की तैयारियां शुरू हो गई हैं और गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी की तरफ से जोनल युथ फेस्टिवल अक्टूबर महीने को होने जा रहा है,कॉलेज में टैलेंट हंट के आयोजन से हमें यूथ फेस्टिवल के लिए नया टैलेंट भी मिलेगा। 

ऑडिटोरियम में इस दौरान सभ्याचारिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यक्रम में सबसे पहले कॉलेज के विद्यार्थी नीरज सन्याल ने अपनी ग़ज़ल से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके उपरांत ग्रुप लोक गीत, स्किट, स्टैंड अप कॉमेडी श्री रवि दारा द्वारा, नीरज कुमार द्वारा सूफी गीत, रेट्रो मैशअप प्रीत द्वारा, और गौरव कलेर द्वारा बेहतरीन पॉप सांग का प्रदर्शन किया। जिससे पूरा  ऑडिटोरियम झूम उठा।



इस दौरान कई इवेंट्स में छात्रों ने अपनी प्रस्तुतियाें से सभी का दिल जीत लिया। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य मेहमान रवि दारा ने अपने हुनर का बेहतरीन प्रदर्शन से माहौल को खुशनुमा बना दिया। रवि दारा जी ने अपनी कॉमेडी और मिमिक्री पेश की, जिसमें उन्होंने अलग अलग फिल्मी कलाकारों की आवाजें प्रस्तुत की। इसके इलावा उन्होंने अपनी शायरी से भी सबका मन मोह लिया। उन्होंने कॉलेज और ईएमऐ के डीन प्रो. गर्ग का उन्हें यहां आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उन्हें यहाँ आने का दोबारा मौका मिला। यह वो मंच है जिसके कारण आज मैं अपनी जिंदगी में खड़ा हो सका हूँ।

टैलेंट को परखनें के लिए अलग अलग श्रेणियों के लिये अलग अलग निर्णायक मंडल था, जिसमें संगीत प्रतियोगिता के जज प्रो. राजन शर्मा, प्रो. नवदीप कुमार। थिएटर प्रतियोगिता में डा. साहिब सिंह, श्री अमरपाल, प्रो. राजेश्वर शर्मा। लिट्रेरी प्रतियोगिता में प्रो. कोमल सोनी, डा. प्रदीप कौर, डा. बलविंदर सिंह। डांस प्रतियोगिता के जज प्रो. सुखदेव सिंह, प्रो. एकजोत कौर, सरदार नीति राज शेरगिल, फाइन आर्ट्स के जज प्रो. गीतिका जैन, वाई.डी. मल्होत्रा, फोटोग्राफी के जज प्रो. सुमित शर्मा शामिल हुए।

इस मौके पर कॉलेज के वाईस प्रिंसिपल प्रो वी. के. सरीन, वाईस प्रिंसिपल प्रो. टी.डी. सैनी, प्रो. विपिन झांझी, प्रो. सोनिका धनिया, प्रो. एस. के. मिड्डा, पी आर ओ प्रो मनीष खन्ना, असिस्टेन्ट पी.आर.ओ. प्रो. ज्योति वर्धन महाजन, प्रो. राजेश्वर शर्मा, प्रो. भुवन लाम्बा सहित अन्य स्टाफ भी मौजूद था।



नतीजे:-

थिएटर:- 1. दीपांशु नारंग, 2. निखिल,3. कार्तिक
संगीत:- 1. अभिजीत भंडारी, 2. रितेश रावत,3. जी-फतेह एवम हरप्रीत,कॉन्सोलेशन. साहिल, मोहित, मृदुल उप्पल
फाइन आर्ट्स:- 1. जतिन कुमार (पोस्टर), 2. अर्जुनजीत गिल (पेंटिंग न दी स्पॉट),3. रितिक चोपड़ा (कार्टूनिंग)
फोटोग्राफी:- 1. तरंश (बीजेएमसी-1)2. रुशील गुप्ता ( बी.कॉम-1),यतिन (बीजेएमसी-1),3. मानव चालाना (बी.कॉम-1) कॉन्सलेशन -अभिषेक भारद्वाज (बीबीए-3)
डांस: (सोलो- लोकनाच),1. साहिल (बीएससी-2),2. तुषार, मुनीश एवम दीक्षित,3. सरबजीत
डांस: (सोलो-वेस्टर्न),1. मनीष,2. बाली

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar