(Date : 24/April/2424)

(Date : 24/April/2424)

एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर, किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में चमका | दोआबा कालेज में क्लीनिकल प्रैक्टिसिज पर वर्कशॉप आयोजित | डीएवी कॉलेज में अंतरमहाविद्यालीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | के.एम.वी. की छात्राओं ने हिंदी में रोज़गार की संभावनाओं के बारे में जाना | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में ई-वेस्ट मैनेजमेंट पर सेमिनार का आयोजन |

एपीजे कॉलेज में अच्छी सेहत एवं स्वस्थ जीवन की तरफ बढ़ते कदम पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन






जालंधर (JJS) मोहित:- एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर के होम साइंस विभाग द्वारा "गेटवे टू जनरल हेल्थ एंड वेल बीइंग" विषय पर होम साइंस, साइकोलोजी एवं फिजियोथेरेपी विभाग के प्राध्यापकवृन्द एवं विद्यार्थियों के लिए अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया ।जिसमें प्रमुख स्त्रोत वक्ता के रूप में जालंधर की प्रसिद्ध डाइटिशियन वैशाली गुप्ता उपस्थित हुए। विशाली गुप्ता का मुख्य उद्देश्य डाइट को लेकर युवा मन में फैली विभिन्न भ्रांतियों का निवारण करना था। विशाली गुप्ता ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें क्षेत्रीय एवं प्रकृति एवं मौसम के अनुसार जो सब्जियां उपलब्ध हैं उन का सेवन करना चाहिए और ज्यादातर बाहर खाने की जगह घर के खाने को प्राथमिकता देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कई बार हम भ्रमवश रोटी छोड़कर चार पांच फलों का सेवन करते हैं और सोचते हैं कि हम डाइट कर रहे हैं लेकिन इन फलों के माध्यम से भी अधिकाधिक शुगर आपके शरीर के अंदर चली जाती है जो फायदा करने की जगह नुकसान करती है। वैशाली गुप्ता ने विद्यार्थियों द्वारा डाइट से जुड़े विभिन्न प्रश्नों का उत्तर दिया ।

प्राचार्य डॉ सुचरिता शर्मा ने होम साइंस विभाग की अध्यक्ष मोनिका के अतिथि व्याख्यान को सफलता से करवाने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि कॉलेज की जिम्मेदारी है कि विद्यार्थियों को प्रत्येक प्रकार की बुराइयों से बचा कर रखें चाहे वह भ्रांतियों खाने को लेकर ही क्यों ना हो। उन्होंने कहा कि अगर विद्यार्थियों का स्वास्थ्य अच्छा होगा तभी वह अपने सपनों को साकार कर सकते हैं । उन्होंने भविष्य में भी इसी तरह के लाभप्रद व्याख्यान करवाते रहने के लिए प्रेरित किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar