(Date : 29/March/2424)

(Date : 29/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

के.एम.वी. टैलेंट फिएस्टा में छात्राओं ने दिखाई अदभुत प्रतिभा एवं आत्मविश्वास






जालंधर (JJS) अजय छाबड़ा:- कन्या महाविद्यालय, जालंधर में आज टेलेंट फाईस्टा कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें इस शैक्षिक सत्र में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में अपनी प्रतिभा को मंच पर प्रदर्शित किया । विद्यार्थियों में अन्तर्निहित प्रतिभा एवं कला-कौशल को अभिव्यक्ति का अवसर प्रदान करने के लिए कॉलेज में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले इस छात्रप्रिय कार्यक्रम के प्रति विद्यार्थियों में विशेष आकर्षण एवं उत्साह रहता है और विद्यार्थी कई दिन की मेहनत और रिहर्सल के बाद इस कार्यक्रम में अपनी विविध प्रस्तुतियों को मंच पर प्रस्तुत करते हैं । इस वर्ष भी विद्यार्थियों ने फैंसी ड्रैस,पंजाबी भांगड़ा,लोक नृत्य, मॉडलिंग, एकांकी एवं लघु नाटिका इत्यादि विभिन्न प्रस्तुतियों के रूप में एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम कॉलेज के देवराज सभागार में प्रस्तुत किया जिसमें विद्यालय प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुईं।  विद्यार्थियों एवं प्राध्यापकों से खचाखच भरे हाल में सभी ने इस कार्यक्रम का आनन्द लिया । कार्यक्रम के दौरान मॉडलिंग के तीन राऊण्ड करवाए गए जिसमें के.एम.वी. की युवा एवं आत्मविश्वास से भरपूर छात्राओं ने रैंप पर प्रशिक्षित मॉडल्स की तरह आकर्षक अंदाज में मॉडलिंग की तथा निर्णायक मण्डल द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दिया । 

फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता में भांड, राधे मां, जोकर, सपेरा, घोस्ट, मॉडल, वर-वधू, पंजाबी मुटियार, किन्नर, आदिवासी, वृद्ध दम्पति, इत्यादि किरदारों की वेशभूषा एवं अंदाज को छात्राओं ने जीवंत रूप से मंच पर पेश किया ।  मानव जीवन और समाज को प्रभावित करने वाले सामयिक विषयों पर आधारित लघु नाटिकाएं एवं कोरियोग्राफी पेश की गई इनमें नशाखोरी की समस्या, एसिड अटैक, देशभक्तों की वतनपरस्ती और उनकी शहादत को अत्यंत मार्मिक और संवेदनशील रुप से प्रस्तुत किया गया जिसे दर्शकों ने भरपूर सराहा। इस अवसर पर आयोजित मॉडलिंग प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार रहें : मिस चार्मिंग का टाईटल सृष्टि को दिया गया, कामाक्षी मिस एलीगैंट चुनी गई, हरसिमरन ने मिस ब्यूटीफुल एटायर का खिताब जीता, रुमानी मिस ग्रेसफुल चुनी गई। मिस के.एम.वी. का टाईटल सिमरन ने जीता। स्किट में पहला स्थान बी.काम. आर्नस की छात्राओं ने हासिल किया। डियूट डांस में दृष्टि और विंकल ने पहला स्थान पाया। ग्रुप डांस में रंगला पंजाब ग्रुप पहले और पंजाबीयां दी टौर वखरी ग्रुप दूसरे स्थान पर रहा। सोलो डांस में अमनदीप, रमनीत तथा नंदिनी और नीरज ने क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। नशा मुक्ति पर आधारित कोरियोग्राफी में बी.एस.सी. आई.टी. की छात्राओं ने पहला, बी.एस.सी. नान मैडीकल की छात्राओं ने दूसरा तथा बी.वाक. मैनेजमैंट एंड सैकेटेरियल प्रैक्टिसिस की छात्राओं ने तीसरा स्थान हासिल किया। 

विद्यालय प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने टेलेंट हंट कार्यकरम के सभी प्रतिभागी छात्राओं के द्वारा मंच पर दिखाई गई असाधारण प्रतिभा की भरपूर सराहना करते हुए उन्हें इसी परिश्रम, लगन तथा आत्मविश्वास के साथ शिक्षा एवं जीवन के सभी क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति एवं पहचान दर्ज करने की प्रेरणा दी उन्होंने कहा टेलेंट हंट कार्यक्रम अनुशासन, प्रतिबद्धता, प्रतिभा, कला-कौशल एवं आत्मविश्वास का सुमेल है और यह वह मंच है जिस पर से आने वाले समय की प्रतिभाएं अपनी पहचान हासिल करती है ।  प्राचार्या जी ने सभी विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया ।  उन्होंने ई.सी.ए. टीम के सभी सदस्यों तथा कार्यक्रम के सुचारू संचालन में सहयोग देने वाले सभी प्राध्यापकों एवं विद्यार्थियों को प्रोग्राम के सफल आयोजन पर मुबारकबाद दी । 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar