(Date : 20/April/2424)

(Date : 20/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

इनोसैंट हार्ट्स में बच्चों के संतुलित व पौष्टिक भोजन बारे सैमीनार






जालंधर (JJS) अजय छाबड़ा :- इनोसैंट हार्ट्स स्कूल की कैंट जंडियाला रोड ब्रांच में बच्चों के भोजन बारे सैमीनार का आयोजन किया गया जिसमें भोजन बारे विशेषज्ञ डा. मीनू वाही ने के.जे.से चौथी कक्षा तक के विद्यार्थियों की माताओं को बच्चों के खान-पान तथा पोषण बारे विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अच्छे स्वास्थ्य का लाभ तथा असर वर्तमान व भविष्य में हमेशा रहता है। माताओं को चाहिए कि वह अपने बच्चों की सब्जी तथा फल हर रोज खाने के लिए दें।

‘स्वस्थ भारत’ के उद्देश्य से उन्होंने माताओं को जागरूक किया कि कैसे संतुलित तथा पौष्टिक भोजन से नई पीढ़ी सेहतमंद बन सकती है। डा. वाही ने बताया कि बच्चों की कार्य करने की क्षमता उनके भोजन पर निर्भर करती है। उन्होंने बच्चों की माताओं को प्रोत्साहित किया कि वह बच्चों की मनपसंद तथा स्वाद अनुसार भोजन बनाएं तथा वह भोजन न्यूट्रिशियस भी हो। इनोकिड्स इंचार्ज (सी.जे.आर.) नीतिका कपूर तथा सीनियर विंग इंचार्ज सोनाली मैडम भी इस अवसर पर मौजूद थे। उन्होंने डा. वाही का धन्यवाद करते हुए कहा कि बच्चों की अच्छी सेहत तथा सफलता संतुलित तथा पौष्टिक भोजन पर ही निर्भर करती है। बच्चों के बहुपक्षीय विकास के लिए ऐसे सैमीनार समय-समय पर स्कूल में करवाए जाने चाहिए।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar