(Date : 18/April/2424)

(Date : 18/April/2424)

बैसाखी मौके बाबा भटोआ साहिब जी दरबार गांव कालरा में सर्व हितकारी के लिए सुखमनी साहिब का पाठ एवं मोतियाबिंद जांच शिविर का आयोजन हुआ | रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने आज ओडिशा तट पर स्वदेशी तकनीक से निर्मित क्रूज मिसाइल की उड़ान का सफल परीक्षण किया | इरेडा का गिफ्ट सिटी कार्यालय हरित हाइड्रोजन और नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन परियोजनाओं को बढ़ावा देगा | ਵੋਟਰਾਂ ਨੂੰ ਕੀਤਾ ਡੋਰ ਟੂ ਡੋਰ ਵੋਟ ਦੇ ਸਦਉਪਯੋਗ ਪ੍ਰਤੀ ਕੀਤਾ ਜਾਗਰੂਕ | ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਐਤਕੀਂ ਐਨ ਆਰ ਆਈਜ਼ ਅਤੇ ਨਵੇਂ ਵੋਟਰ ਵਧਾਉਣਗੇ ਵੋਟ ਫ਼ੀਸਦ |

केरला के बाढ पीडितों के लिए पंजाब सरकार ने 1 लाख खाद्य पदार्थों के डिब्बे किये एयर लिफ्ट






संसद सदस्य चौधरी संतोख सिंह, विधायक रिंकू और डी.सी. ने खाद्ये पदार्थों के ट्रकों को दी गई हरी झंडी

जालंधर (JJS) अजय छाबड़ा:-  पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने केरला के बाढ प्रभावित लोगों की सहायता की वचनबद्धता के अंतर्गत पंजाब सरकार ने आज आदमपुर एअरबेस से 1000 क्विंटल खाने वाली चीजों के पैकेट एयर लिफ्ट किये। जालंधर से संसद मैंबर चौधरी संतोष सिंह, विधायक सुशील कुमार रिंकू और जालन्धर के डिप्टी कमिशनर वरिन्दर कुमार शर्मा ने स्थानीय महालक्ष्मी मंदिर से झंडी दिखा कर खाद्य पदार्थों से भरे ट्रक आदमपुर हवाई अड्डे के लिए रवाना किये जहाँ से यह पैकेट केरला में भेजे जाएंगे। इन 1 लाख डिब्बो में 1 लाख बडे बिस्कुट के पैकेट, 2 लाख छोटे बिस्कुट के पैकेट , 1 लाख पानी की बोतलें, 1 लाख चाय पती के पैकेट , 1 लाख चीनी के पैकेट और 2 लाख सूखे दूध के पैकेट शामिल हैं। 

पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की इस नेक कार्य की सराहना करते हुए संसद मैंबर, विधायक और डिप्टी कमिशनर ने कहा कि केरला के बाढ पीडित लोगों के लिए इस नजुक समय में यह सहायता अति जरूरत है। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार केरला के लोगों के साथ इस संकट के समय में पूरी तरह उनके साथ खड़ी है। उन्होने कहा कि बाढ ने केरला में भारी तबाही मचाही है।  पंजाबी लोग आपसी सदभावना, भाईचारक सांझ और शान्ति के प्रतिक हैं इसलिए राज्य सरकार द्वारा केरला के लोगों हर तरह की सहायता के लिए हर संभव प्रयास किया जायेगा। पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में राज्य सरकार बाढ प्रभावित क्षेत्रों में सहायता जल्दी से जल्दी पहुँचाने के लिए यत्नशील है। उन्होने कहा कि बाढ ने केरला में हमारी सब की सोच से कहीं अधिक विनाश किया है परन्तु पंजाब सरकार हर हाल में इन लोगों की सहायता करेगी। राज्य के लोगों की तरफ से पंजाब के मुख्य मंत्री ने पहले ही सरकारी मशीनिरी को केरला के लोगों के लिए हर संभव सहायता किये जाने वाले प्रयासों को आरम्भ कर दिए हैं।

इस अवसर पर अन्यों के इलावा डिप्टी कमिशनर जतिन्दर जोरवाल, उप मंडल मैजिस्ट्रेट परमवीर सिंह, राजीव वर्मा और संजीव शर्मा, सहायक कमिशनर (प्रशिक्षण) हिमांशु जैन, जिला खुराक और स्पलाई कंट्रोल टी.एस.चोपडा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar