(Date : 23/April/2424)

(Date : 23/April/2424)

इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में समूहिक चर्चा का आयोजन | सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल नजदीक जालंधर-अमृतसर रोड में हनुमान जयंती मनाई गई | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा प्री-नर्सरी शिक्षकों के लिए शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया | स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल, जालंधर में हुआ शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन |

डिप्स लख्खन के पड्डे में तीज का त्यौहरा मनाया






जालंधर (JJS) मोहित:- डिप्स कांनवैंट स्कूल लख्खन के पड्डे में तीज का त्यौहरा बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने अपनी सभ्यता को दर्शाते हुए रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया तथा पंजाब के लोग प्रसिद्ध नाच गिद्दा तथा भंगड़ा डाल कर इस दिन को नए जोश से भर दिया। रंगा बिरंगे परधिान धारण किए टाईनी टाट्स बहुत की आकर्षक लग रहे थे। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने सावन के मौसम से संबंधित गीतों की धुनों पर डांस प्रस्तुत करते हुए सबका मन मोह लिया। इस दौरान विद्यार्थियों ने तीज के मुख्य झूले पींग पर झूला लेते हुए विद्यार्थियों ने इस दिन का लुत्फ उठाया।

स्कूल परिसर को तीज के रंगों में रंगते हुए रंग बिरंगे गुब्बारों तथा फुलकारी से साथ सजाया गया। विद्यार्थियों को तीज के त्यौहार का महत्व समझाते हुए अध्यापकों द्वारा एक फिल्म दिखाई गई। जिसमें दिखाया गया कि पुराने समय में तीज के माह में महिलाए रोजाना इस पर्व को मनाती थी तथा सावन के माह में तीज के मेले लगाए जाते था। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल सुषमा ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी तथा इस तद्यौहार के महत्व को समझाया। उन्होंने कहा कि इस त्यौहार को मनाने का यही उदेश्य है ति विद्यार्थियों को अपनी पुरातन परम्परा के साथ जोड़ा जा सके। इस अवसर पर प्री-विंग का सारा स्टाफ उपस्थित था।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar