(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे | सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ ने विद्यार्थी संघर्ष मोर्चा के सहयोग से एक घोषणा पत्र और निबंध लेखन प्रतियोगिता | संस्कृति केएमवी स्कूल ने जेईई (मुख्य) 2024 में अभूतपूर्व सफलता हासिल की | डीएवी कॉलेज जालंधर के ईको क्लब ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम ईएमसीओ का आयोजन किया | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विदाई समारोह शुभशीष 2024 का आयोजन किया गया |

माता चिंतपूर्णी मेले के दौरान आने व जाने के लिए होंगे अलग-अलग रुट






- मेले में सुचारु व्यवस्था बनाने के लिए ऊना व होशियारपुर जिला प्रशासन ने किया मंथन

- 11 अगस्त से 20 अगस्त तक होशियारपुर से माता चिंतपूर्णी तक रु ट हुआ वन-वे

 

(होशियारपुर) अजय छाबड़ा(JJS) :-  12 से 19 अगस्तक तक चलने वाले माता चिंतपूर्णी सावन मेले को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां जोरों पर है। मेले को सफल बनाने के लिए डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर ईशा कालिया की पहल पर दो राज्यों का प्रशासन एक मंच पर आया और मेला व्यवस्था को सुचारु ढंग से चलाने के लिए एक दूसरे के साथ चर्चा की। डिप्टी कमिश्रर होशियारपुर ईशा कालिया, डिप्टी कमिश्रर ऊना राकेश प्रजापति, एस.एस.पी होशियारपुर जे. ईलेनचेलियन, एस.पी ऊना दिवाकर शर्मा के अलावा होशियारपुर व ऊना जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के बीच बैठक हुई। इस दौरान मेले में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु  ढंग से चलाने पर चर्चा हुई और फैसला लिया गया कि 11 अगस्त से 20 अगस्त तक होशियारपुर से माता चिंतपूर्णी को जाने वाले रास्ता वन- वे होगा। यानि की श्रद्धालु होशियारपुर से माता चिंतपूर्णी पहले वाले रुट जो कि होशियारपुर- गगरेट- मुबारकपुर से होते हुए माता चिंतपूर्णी जाएंगे लेकिन वापसी माता चिंतपूर्णी से मुबारकपुर, अंब, ऊना से होते हुए होशियारपुर आएंगे। 

डिप्टी कमिश्रर ईशा कालिया ने कहा कि वन वे होने से ट्रैफिक नियंत्रण आसानी से हो जाएगा और श्रद्धालुओं को किसी तरह की दिक्क त का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि वे प्रशासन द्वारा तय किए गए इसी रुट का पालन करें ताकि उन्हें कोई असुविधा न हो। उन्होंने स्पष्ट किया कि दो पहिया वाहन से लेकर बड़े वाहन सभी 11 अगस्त से 20 अगस्त तक इसी रुट का पालन करेंगे। इस दौरान उन्होंने नगर निगम, परिवहन विभाग, रोडवेज विभाग के अधिकारियों को मेले को लेकर सही व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। यह सुनिश्चित बनाया जाए कि मेले के दौरान बसों की छतों पर श्रद्धालु न हो। मेले के दौरान डी.जे के लिए प्रशासन की तरफ से कोई आज्ञा नहीं दी जाएगी। लंगर कमेटियों को लाउड स्पीकर के लिए एस.डी. एम से आज्ञा लेना अनिवार्य होगा।

डिप्टी कमिश्रर ऊना राकेश प्रजापति ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए माता चिंतपूर्णी जी के दर्शन के लिए पर्ची सिस्टम रखा गया है और बिना पर्ची के दर्शन की आज्ञा नहीं होगी। यह पर्ची श्रद्धालुओं को नए बने पार्किंग स्थल पर बने काउंटरों पर मिल जाएगी। इसके ऊना प्रशासन की ओर से दर्शन कर वापस आ रहे श्रद्धालुओं को मुबारकपुर चौंक से ही अंब की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।  एस.एस.पी जे. इलेनचेलियन व एस.पी ऊना दिवाकर शर्मा ने कहा कि मुबारक चौक पर होशियारपुर व ऊना दोनों जिलों की पुलिस टीम होगी ताकि ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर किसी भी तरह से श्रद्धालुओं को कोई दिक्क त न आए।

इस अवसर पर ए.डी.सी(सामान्य) अनुपम कलेर, आई.ए.एस(प्रशिक्षु) गौतम जैन, एस.पी(मुख्यालय) बलबीर सिंह, एस.डी.एम आर.पी सिंह, नगर निगम कमिश्रर बलबीर राज सिंह, एस.डी.एम अंब सुनील वर्मा, सहायक कमिश्रर (सामान्य) रणदीप सिंह हीर, सब डिवीजनल पुलिस अफसर अंब मनोज जमवाल, सहायक परिवहन अधिकारी मंजीत सिंह के अलावा अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे। 

 
  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar