(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

डिप्स कालेज ढिलवां के विद्यार्थियों द्वारा नशों पर रोष मार्च






नशा रहित समाज बनाओं , जीवन में खुशहाल लाओ

जालंधर (मोहित):-  डिप्स कालेज को एजुकेशन ढिलवां के एन.एस.एस विभाग की ओर से समाज को नशा मुक्त करने के उदेश्य को मुख्य रखते हुए साहित्यक तथा धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से रैली का आयोजन किया गया। नडाला में निकाली गई यह रैली गुरूद्वारा बाऊली साहिल से शुरू होकर पास के गांव तथा मार्किट से होती हुई पुन: गुरूद्वारा साहिब पर आकर समाप्त की गई। रैली दौरान विद्यार्थियों ने नशे के खिलाफ विभिन्न स्लोगन जैसे तम्बाकू से है प्यार , तो मौत को करो स्वीकार, नशा रहित समाज बनाओं , जीवन में खुशहाल लाओ, नशे की मार सबसे बडी मार बर्बाद करदे सुखी परिवार, नशा चाहे जैसा हो , होता यह बेकार, शरीर तोड़ता, बीमारी लाता कर देता लाचार। आदि के लेकर कथा काले बिल्ले लगाकर सभी को जागरूक दिया तथा नशों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। यह रैली कोआर्डीनेचर हरप्रीत कौर के नेतृत्व में आयोजित की गई।

इस रैली को डी.एस.पी भुलथ दविंदर सिंह संधु ने हरी झंडी देकर रवाना किया। रैली में डा. संदीप पसरीचा, अवतार सिंह वालिया,, कालेज एन.एस.एस इंचार्ज पलविंदर सिंह, डा. सरदूल सिंह, प्रो, नैंसी, स्पोट्र्स मैनेजर मनमोहन सिंह , डा. कमलजीस सिंह नडाला, लायंज क्लब के प्रधान सरबत सिंह उपस्थि थे। इस दौरान उन्होंने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि नशा किसी गंभीर बीमारी से कम नही यदि इसे नही रोका गया तो यह पंजाब की जड़ों को अंदर से खोखला करते हुए उसके भविष्य को भी स्माप्त कर देगा। इसलिए आज जरूरत है हमें एक होकर इसके खिलाफ लडऩे की। इस दौरान कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का मंचन भी किया गया। जिसमें युवा वर्ग को नशे की लग रही लत तथा उससे बढ़ रहे अपराध व बर्बाद हो रहे घरों की दास्ता को सबके समक्ष प्रस्तुत किया गया। नशे को छोड़ो तथा जीवन को खुशहाल बनाओं का संदेश् दिया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar