(Date : 20/April/2424)

(Date : 20/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

डी ए वी  कॉलेज, जालंधर के डॉ. सुरेश कुमार खुराना डॉक्टर ऑफ़ लिटरेचर (डी लिट) की डिग्री से सम्मानित






-नार्थ इंडिया में अर्थशास्त्र की अकेली डी लिट उपाधि प्राप्त होंगे डॉ. खुराना

प्रिंसिपल डॉएस.केअरोड़ा   ने कहा " डी  लिट यूनिवर्सिटी की एक महत्वपूर्ण क्वालिफिकेशन है और यह उन लोगो को दी जाती है जिन का समाजलिटरेसी ,लिंगुइस्टिक तथा हिस्टोरिकल नॉलेज में महत्वपुर्ण योगदान होता है  डॉ खुराना का समाज के प्रति कार्यरत होने पर ही उनको यह  उपलब्धि मिली है"

विपन झांजी स्टाफ सेक्रेटरी डी ए वी  कॉलेज ने कहा "डॉ खुराना का डी लिट होना हमारे लिए तथा डी ए वी परिवार के लिए गर्व की बात है"

जालन्धर (साहिल) :- डी ए वी कॉलेज,जालंधर के अर्थशास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार खुराना को यूनिवर्सिटी ऑफ़ डीआम द्वारा डॉक्टर ऑफ़ लिटरेचर (डी लिट) की डिग्री से नवाजा गया । ये डिग्री  उन्हें उनकी प्रतिभा, प्रतिभाशाली सामर्थ्य, समाज के प्रति  वचनबंद व सहारनीय कार्यो के लिए दी गयी है । डॉ खुराना ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा की हमेशा अपने कॉलेज तथा समाज के लिए कार्यरत रहेंगे ।  

डी ए वी  कॉलेज,जालंधर के प्रिंसिपल डॉ. एस.के. अरोड़ा ने डॉ. सुरेश कुमार खुराना की डी लिट पूरी करने पर उनको बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की । उन्होंने कहा कि आज डी ए वी कॉलेज,जालंधर अपने 100 वर्ष पुरे कर चुका है, और 101 वें वर्ष में प्रवेश कर चुका है, पिछले 100 वर्षों में डी ए वी कॉलेज,जालंधर के  सर्वश्रेष्ठ अध्यापकों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है, जिस से  इस कॉलेज को श्रेष्ठ बनाने में बहुत मदद की है। डा. खुराना की उपलब्धि इसकी एक मिसाल है। डी ए वी कॉलेज, जालंधर के अध्यापक भविष्य में भी ऐसी बहुत सी उपलब्धियां हासिल करते  रहेगे ।  

डॉ.  सुरेश कुमार  खुराना  अब तक दो राष्ट्रीय सेमिनार, एक यू.जी.सी. के प्रोजेक्ट पर  कार्य कर चुके हैं। वह रिसर्च जर्नल "द इकनोमिक वर्ल्ड" के फाउंडर एडिटर भी हैं । डॉ. खुराना अब तक 87  रिसर्च पेपर प्रस्तुत कर चुके हैं, जो कि कई राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय जर्नल्स में प्रकाशित हो चुके हैं। गौरतलब है कि  पिछले साल भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के द्वारा "इंडियन इकोनॉमी एंड इकोनॉमिक सर्वे" आयोजित किया गया था  जिसमें भारत भर के विश्वविद्यालयों एवं कॉलेजों से अर्थशास्त्र के 100 प्राध्यापकों का चयन किया गया है। उनमें पंजाब से एकमात्र चुने गए थे अर्थशास्त्र के प्रोफेसर  डॉ.  सुरेश कुमार  खुराना । डॉ खुराना नेशनल सैंपल सर्वे ऑफिस की सिलेक्शन बोर्ड के मेंबर भी है और कई यूनिवर्सिटीज के सुपरवाइजर(Guide) भी है | 100 से ज्यादा इग्नू की एम् बी ए के प्रोजेक्ट्स करवा चुके है । डॉ. खुराना लोयला कॉलेज, चेन्नई (तमिलनाडु), एन.सी.ऐ.एस. कॉलेज, वर्धा (महाराष्ट्र), आई आई टी, नई दिल्ली, जम्मू यूनिवर्सिटी जम्मू एंड कश्मीर तथा  लौस्सने स्विट्ज़रलैंड में बतौर मुख्य प्रवक्ता के तौर पर शिरकत कर चुके हैं। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar