(Date : 28/March/2424)

(Date : 28/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

डीएवी कॉलेज, जालंधर में हुई स्वैम के स्थानीय अध्याय - एनपीटीईएल की स्थापना






अब, आईआईटी और आईआईएससी के प्रमाण पत्र आपसे सिर्फ एक क्लिक दूर हैं - प्रिन्सिपल एस के अरोड़ा 

जालंधर (साहिल) :- डीएवी कॉलेज, जालंधर में स्वैम के स्थानीय अध्याय - एनपीटीईएल की स्थापना की गई, जो मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली द्वारा वित्त पोषित है। जिसमें एनपीटीईएल द्वारा ऑनलाइन प्रमाणीकरण पाठ्यक्रम पेश किया जाएगा, जो कि बिल्कुल नि:शुल्क है और इसके द्वारा कोई भी, कभी भी और कहीं से भी सीख सकता है। इसके लिए कोई भी प्रवेश परीक्षा नहीं है, कोई प्रवेश स्तर मानदंड नहीं है एवं किसी भी पाठ्यक्रम में शामिल हों सकते हैं और इसका नामांकन बिल्कुल नि:शुल्क है। 

प्रधानाचार्य डॉ एस के अरोड़ा ने बताया कि एनपीटीईएल ऑनलाइन पाठ्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को पाठ्यक्रम में प्रमाणपत्र प्राप्त करने में सक्षम बनाना है ताकि छात्रों को उद्योग में नियोक्ता बनाया जा सके या उपयुक्त उच्च शिक्षा कार्यक्रम के लिए साधन उपलब्ध कराए जा सकें। एक ऑनलाइन पोर्टल, 4, 8 और 12 सप्ताह के ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के माध्यम से, आमतौर पर प्रासंगिक उपकरणों और प्रौद्योगिकियों के संपर्क में विज्ञान और मानविकी में बुनियादी पाठ्यक्रमों के साथ उच्च शिक्षा के सभी वर्षों में छात्रों के लिए प्रासंगिक विषयों पर पेशकश की जा रही है। इन पाठ्यक्रमों से नामांकन और सीखने में कोई लागत नहीं है। इन ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के बाद, एक इंसान, प्रोक्टर प्रमाणन परीक्षा जो कि भारत के 100+ शहरों में आयोजित की जाती है और (आईआईटी दिल्ली, आईआईटी कानपुर, आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी गुवाहाटी, आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी मद्रास, आईआईटी रुड़की और) आईआईएससी बैंगलोर) और उद्योग के माध्यम से इनमे भाग लेने वाले विद्यार्थिओं को प्रमाण पत्र प्रदान किया जाता है। संकाय सदस्य इन विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए उन्हें सलाहकार के रूप में भी नामांकित कर सकते हैं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar