(Date : 28/March/2424)

(Date : 28/March/2424)

जिला भाजपा ने सांसद सुशील रिंकू के पारिवारिक सदस्यों की किया सम्मान | भाजपा का पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने पर स्वागत--सुशील शर्मा | डीएवी कॉलेज जालंधर में आधुनिक नारी के सामाजिक संदर्भ विषय पर विचार चर्चा आयोजित | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में वार लिटरेचर पर पेपर रीडिंग प्रतियोगिता का आयोजन | एच.एम.वी. ने करवाई मैटलैब टूल्स पर वर्कशाप |

तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत डेंगू का लारवा पैदा होने वाले 12 स्थानों की पहचान






जालन्धर (मोहित) :- तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत चल रहे मुहिम के दौरान स्वास्थ्य विभाग की लारवा विरोधी सैल की तरफ से आज जालंधर के विशेष अलग-अलग स्थानों की जांच करके हुए डेंगू का लारवा पैदा करने वाले 12 स्थानों की पहचान की गई। गुरविन्दर सिंह सहोता, हरजीत कुमार, राज कुमार और गुरविन्दर बाजवा के नेतृत्व वाली चार टीमों की तरफ से बूटा मंडी, फुुटबाल चौक से झंडियां वाला पीर और इस के आस पास के क्षेत्रों की जांच की गई। सिविल सर्जन जालंधर डा.जसप्रीत कौर सेखों, डा.सतीश कुमार और इंचार्ज लारवा विरोधी सेल सुखजिन्दर सिंह के दिशा निर्देशों के अनुसार टीम की तरफ से 144 घरों, 54 फाल्तू कनटेनरें, 3 टायरों और 55 कूलरों की जांच की गई। जांच टीम की तरफ से 12 कूलरों में डेंगू का लारवा पाया गया।

टीम की तरफ से लोगों को जागरूक करते हुए बताया गया कि यह स्थान मच्छरों द्वारा डेंगू का लारवा पैदा करने के लिए उपयुक्त हैं जिस से डेंगू,मलेरिया और अन्य कई प्रकार की बीमारियाँ पैदा हो सकती हैं। मुहिम का मुख्य उदेश्य मुख्य स्थानों पर मच्छरों द्वारा लारवा पैदा करने वाले स्थानों की पहचान करना है। उन्होने कहा कि तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत इस मुहिम का मुख्य उद्देश्य पानी से पैदा होने वाली बीमारियाँ को रोकना है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar