(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत जिला जालंधर को सब से तंदुरुस्त जिला बनाया जायेगा-जिलाधीश






-पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड और ट्रैफिक़ पुलिस की तरफ से रविदास चौक में 30 वाहनों की जांच

-ध्वनि प्रदूषण के नियमों का उल्लंघन करने पर 2 वाहनों के किये चलान

जालन्धर (मोहित):- तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए मुहिम को जारी रखते हुए आज पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड और ट्रैफिक़ पुलिस की ओर से एकजुट होकर कार्यवाही करते हुए अलग -अलग वाहनों की जांच करके चालान काटे गए। इस बारे में जानकारी देते हुए डिप्टी कमिशनर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से शुरू किये गए तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत जिला जालंधर को सब से तंदरुस्त जिला बनाने के लिए अलग-अलग विभागों की टीमों का गठन किया गया है जिनकी तरफ से लोगों को साफ सुथरे वातावरण के साथ-साथ मिलावट रहित खाने की चीजें उपलब्ध करवाने को विश्वसनीय बनाया जा रहा है। इसी कड़ी के अंतर्गत लोगों के लिए ध्वनि प्रदूषण से मुक्त वातावरण उपलब्ध करवाने के उदेश्य से तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के इंजीनियर जतिन्दर कुमार ए.ई.ई. और ट्रैफिक़ पुलिस जालन्धर के जसवंत सिंह ए.एस.आई. की तरफ से एकजुट होकर कार्यवाही करते हुए  रविदास चौक जालंधर में 30 भारी वाहनों का निरीक्षण किया गया और 2 भारी वाहनों के प्रेशर हार्न का प्रयोग करने पर चालान काटे गए। 

इस अवसर पर जानकारी देते हुए पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड और ट्रैफिक़ पुलिस के आधिकारियों ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से राज्य को देश का सब से तंदुरुस्त राज्य बनाने के लिए शुरू किये गए तंदुरुस्त पंजाब मिशन को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होने कहा कि ध्वनि प्रदूषण से लोगों खास कर बुज़ुर्गों और छोटे बच्चों के स्वास्थ्य पर बहुत हानिकारक प्रभाव पडता है, इस लिए वाहनों पर प्रेशर हार्न का प्रयोग नहीं करनी चाहिए। उन्होने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से लोगों के कल्याण के लिए शुरू की गई इस मुहिम को लोगों के सक्रिय सहयोग से बिना सफल नहीं बनाया जा सकता इस लिए इस में अधिक बढ चढ कर योगदान दिया जाये और लोगों को साफ-सुथरे वातावरण और अच्छे जीवन शैली के लिए जागरूक किया जाये। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar