(Date : 24/April/2424)

(Date : 24/April/2424)

एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर, किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में चमका | दोआबा कालेज में क्लीनिकल प्रैक्टिसिज पर वर्कशॉप आयोजित | डीएवी कॉलेज में अंतरमहाविद्यालीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | के.एम.वी. की छात्राओं ने हिंदी में रोज़गार की संभावनाओं के बारे में जाना | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में ई-वेस्ट मैनेजमेंट पर सेमिनार का आयोजन |

पिम्स ने रचा इतिहास, माननीय राष्ट्रपति की ओर से किया गया सम्मानित






डायरेक्टर प्रिंसीपल और रेजिडेंट डायरेक्टर ने पुरस्कार प्राप्त किया

जालंधर: पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ मैडकिल साइंस (पिम्स) ने पंजाब के मेडिकल शिक्षा के क्षेत्र में उस समय इतिहास रच दिया जब माननीय राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद की ओर से नशा मुक्ति अभियान में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए पुरस्कृत किया गया।नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित भव्य समारोह में पिम्स की डायरेक्टर प्रिंसीपल डा. कुलबीर कौर और रेजिडेंट डायरेक्टर अमित सिंह ने संस्थान की ओर से यह पुरस्कार प्राप्त किया।साइंस और मेडिकल के क्षेत्र में यह उपलब्धि अर्जित करने से जहां देश की मेडिकल शिक्षा क्षेत्र में पंजाब का नाम एक बार फिर चमका है,वहीं प्रदेश में भी पिम्स, ने अपनी दक्षता को सिद्ध किया है।काबिले गौर हो कि पिम्स हमेशा से ही समाजिक भलाई के कार्य हेतु अग्रणी रहा है। इसी के मद्देनजर लोगों कों नशों की मु्क्ति के लिए अभियान की शुरूआत की।

इस दौरान पिम्स की डायरेक्टर प्रिंसीपल डा. कुलबीर कौर ने कहा कि इस उपलब्धि का श्रेय यहां के अनुभवी शिक्षाविदों और पूरे पिम्स के स्टाफ को जाता है।जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के बूते पर देश भर में नशा मु्क्ति अभियान में उत्कृष्ट योगदान देने का गौरव पिम्स को दिलाया।उन्होंने आगे बताया कि नशा वह सामाजिक बुराई है, जिसे केवल कानून और दंड से दूर नहीं किया जा सकता। जिंदगी तबाह करने वाली इस सर्वनाशी नशा मुक्ति हेतु सामाजिक चेतना, और एकजुट होकर प्रयास करने की जरूरत है। जब सारा समाज एकजुट होकर नशे के खिलाफ कमर कस लेगा, उस दिन बुराई समाप्त होगी। उन्होंने आगे बताया कि पिम्स की ओर से भीशहरों व गांवों में नुक्कड़ नाटकों, लेक्चर और अन्य साधनों द्वारा लोगों को जागरुक किया जा रहा है।

इस अवसर पर पिम्स के रेजिडेंट डायरेक्टर अमित सिंह ने कहा कि पिम्स को सम्मान मिलना न सिर्फ हमारे लिए गौरव की बात है बल्कि यह समूचे पंजाब राज्य की उपलब्धि है।इस क्षेत्र में पंजाब इंस्टीच्यूट आफ मेडिकल साइंसस (पिम्स) की ओर से यह छोटी सी पहल थी।जिसे भारत के माननीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से सम्मानित किया गया।पिम्स का उद्देश्य हर गांव, हर शहर, हर गली में नशा मु्क्ति अभियान में हरसंभव योगदान देना है ताकि आने वाले समय में पंजाब ही नहीं बल्कि समूचा भारत नशा मुक्त भारत बन सके।पिम्स शुरूआत से ही इस बातों पर ध्यान देता आया है कि बच्चों के साथ-साथ उनके पारिवारिक सदस्यों को भी जागरुक किया जा सके।उन्होंने आगे कहा कि भविष्य में भी समाज में अपना अहम योगदान देने के लिए पिम्स ऐसे नए प्रोजेक्टों पर भी काम कर रहा है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar