(Date : 24/April/2424)

(Date : 24/April/2424)

एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर, किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में चमका | दोआबा कालेज में क्लीनिकल प्रैक्टिसिज पर वर्कशॉप आयोजित | डीएवी कॉलेज में अंतरमहाविद्यालीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | के.एम.वी. की छात्राओं ने हिंदी में रोज़गार की संभावनाओं के बारे में जाना | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में ई-वेस्ट मैनेजमेंट पर सेमिनार का आयोजन |

मोहन लाल उप्पल डीएवी कॉलेज फगवाड़ा में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया






फगवाड़ा (साहिल):- मोहन लाल उप्पल डीएवी कॉलेज फगवाड़ा में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया । इसको मनाने का मुख्य उदेश्य योग की अनंत क्षमता को जानकर उसका गहन अध्यन करके इसकी सग्रह तक पहुंचना है । योग शब्द संस्कृत धातु के जोड़ शब्द से बना है । जिसका अर्थ है जोड़ना । इसमें मुख्य रूप से उपस्थित हुए योग साधकशी मोहन खट्टर जी ने योग की विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाते हुए बताया कि इसका मतलब केवल व्याम करना बल्कि व्यक्तिगत चेतना एवं आत्मा का रूह से मिलन है । योग सही ढंग से जीवन बिताने के का विज्ञानं है । इसलिए इसे हमे अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करना चाहिए । योग विभिन्न बिमारियों को शरीर से बाहर निकालता है ।

इस मौके पर कॉलेज की प्रिंसीपल डॉ किरणजीत रंधावा जी ने विधार्थियों को प्रेरित करते हुए बताया कि हमे सारा दिन कुर्सी पर बैठकर मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल न करके व्ययाम द्वारा अपने शरीर को आध्यात्मिक लाभ पहुँचाना चाहिए । और योग को अपनाते हुए अपनी मानसिक भौतिक आत्मिक और आध्यात्मिक सेहत में सुधार लाना चाहिए । योग करते समय मन शांत साफ जगह ,धैर्य और दृढ़ता के साथ धीरज रखते हुए निरंतर योग अभ्यास करते हुए तन मन को प्रफुलित करके अच्छी शिक्षा प्राप्त करके जीवन में निरंतर सफलता हासिल करे । इस अवसर पर लोकल कमेटी के मेंबर तारा चाँद के इलावा कॉलेज के समूह स्टाफ मैम्बर्स एवं विधार्थी मोजूद थे ।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar