(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे | सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ ने विद्यार्थी संघर्ष मोर्चा के सहयोग से एक घोषणा पत्र और निबंध लेखन प्रतियोगिता | संस्कृति केएमवी स्कूल ने जेईई (मुख्य) 2024 में अभूतपूर्व सफलता हासिल की | डीएवी कॉलेज जालंधर के ईको क्लब ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम ईएमसीओ का आयोजन किया | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विदाई समारोह शुभशीष 2024 का आयोजन किया गया |

सैनिकों की कलाई पर सजेगी डी ए वी की छात्राओं द्वारा भेजी गई राखियाँ






जालंधर : देश की सरहदों पर तैनात फौजी भाइयो के लिये रक्षा बंधन के लिये डी ए वी कॉलेज में प्रेस क्लब की तरफ़ से  राखी बनाओ गतिविधि का आयोजन किया गया। यह गतिविधि विशेष रूप से सीमा पर तैनात फ़ौजी भाईयों के लिए रखी गई।इस अवसर पर मुख्य रूप से कॉलेज के  प्रधानाचार्य डॉ एस के अरोड़ा और प्रेस क्लब के प्रेज़िडेंट प्रो मनीष खन्ना उपस्थित रहे।प्रधानाचार्य डॉ एस के अरोड़ा के द्वारा सभी विद्यार्थियों को इस कार्य के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यह हमारा कर्तव्य बनता है कि हम भी अपने फ़ौजी भाईयों तक प्रेम का संदेश राखी के माध्यम से उन तक पहुचाएँ ताकि उन्हें अहसास हो कि हम उनके साथ है। आगे डॉ अरोड़ा ने कहा,यदि देश में हर लड़की सीमा पर तैनात वो फौजी भाई जिनके कोई बहन नही है, उनके लिए राखी भेजे तो किसी भी फोजी भाई को उनकी बहन पास नही हैं ऐसा एहसास नही होगा  और वर्ष में एक बार धूमधाम से मनाये जाने वाले रक्षा बन्धन के दिन उनकी कलाई राखी के बिना सुनी नही रहेगी ।अंत में प्रधानाचार्या ने आए हुए सभी फ़ौजी भाईयों को, सभी विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई दी और धन्यवाद दिया।

प्रो मनीष खन्ना ने बताया जिन विद्यार्थियों द्वारा फौजी भाइयों के लिए राखियाँ बनाई गई उनकी राखियों को, हस्तलिखित संदेशों को और वीडियो संदेशों को एफ.एम. रेडियो के माध्यम से फ़ौजी भाईयों तक पहुँचाया जाएगा जो सीमा पर तैनात होकर रात-दिन देश रक्षा करते है। प्रो मनीष का कहना था कि विद्यालय में बहुत ऐसी छात्राएं है।जिनके भाई नही है वैसे ही बहुत सीमा पर तैनात वीर सैनिक भाई होंगे जिनके बहने नही होगी उनको बहन न होने की कमी महसूस न हो इसके लिए विद्यालय परिवार की तरफह से उनके लिए राखी भेज जा रही है ।छात्राओं ने प्रिंसिपल और स्टाफ सदस्यों को भी राखी बांधी और पढ़ाई में कॉलेज का नाम ऊंचा करने के प्रति वचनबद्धता दोहराई। प्रिंसिपल ने रक्षाबंधन और वैदिक स्वाध्याय के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार बहन-भाई के प्यार को बढ़ाता है। अंत में प्रिंसिपल ने स्टाफ और स्टूडेंट्स को मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा करवाया तथा डीएवी संस्थाओं के विकास में सभी के योगदान की सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar