(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे | सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ ने विद्यार्थी संघर्ष मोर्चा के सहयोग से एक घोषणा पत्र और निबंध लेखन प्रतियोगिता | संस्कृति केएमवी स्कूल ने जेईई (मुख्य) 2024 में अभूतपूर्व सफलता हासिल की | डीएवी कॉलेज जालंधर के ईको क्लब ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम ईएमसीओ का आयोजन किया | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विदाई समारोह शुभशीष 2024 का आयोजन किया गया |

डीएवी जालंधर के 6 विद्यार्थी 'पीपलस्काउट' कंपनी द्वारा चयनित






जालन्धर (साहिल):- डीएवी कॉलेज ने अपने विद्यार्थियों को पढ़ाई के बाद एक उत्तम क्षेत्र में उनके चयन की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया। जिसमें गुरुग्राम की कंपनी 'पीपलस्काउट' ने डीएवी के 6 विद्यार्थियों को चयनित किया। इस प्लेसमेंट ड्राइव में ना केवल डीएवी जालंधर अपितु ऐपीजे कॉलेज, केएमवी, एचएमवी, जीएनडीयू कैंपस एवम खालसा कॉलेज के विद्यार्थियों ने भी भाग लिया था। पीपलस्काउट एक ट्रूब्लू कंपनी है जो दुनिया की सबसे बड़ी आरपीओ प्रदाता है जो प्रतिभा समाधानों का प्रबंधन करती है और वैश्विक अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देती है। जिसमें कुल कार्यबल आवश्यकताओं को समर्थन देने वाली अंत तक अंत एमएसपी क्षमताएं होती हैं। पीपुल्सस्कॉट 70 से अधिक देशों में अपने ग्राहकों के लिए नई प्रतिभा ढूंढता है। इसके मुख्य दफ्तर शिकागो एवम सिडनी में हैं। इसके इलावा शेर्लोट, टोरोंटो, मोंट्रियल, क्राकोव, गुरुग्राम एवम बंगलुरू में इनके वैश्विक डिलीवरी केंद्र हैं।

पीपलस्काउट की तरफ से आदित्य बत्रा, नैना अरोरा, मेघा साहनी, जोशना विद्यार्थियों का चयन करने के लिए कॉलेज में पधारे। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ एस. के. अरोड़ा, ट्रेनिंग एवम प्लेसमेंट सेल के डीन डा. निश्चय बहल एवम डिप्टी डीन प्रो. विशाल शर्मा ने आए हुए मेहमानों का स्वागत किया। प्रिंसिपल डॉ एस. के. अरोड़ा ने प्लेसमेंट ड्राइव में भाग ले रहे विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं दी। इस प्लेसमेंट ड्राइव में आखरी वर्ष में पढ़ रहे कई कॉलेजों के तकरीबन 200 से ज्यादा विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिसमें बीसीए, बीएससी (आईटी, कंप्यूटर साइंस, इकोनॉमिक्स), बीकॉम, बीबीए, एमकॉम, एमएसी (आईटी, कंप्यूटर साइंस), एमए इकोनॉमिक्स एवम पीजीडीसीए के विद्यार्थी शामिल हुए।

प्लेसमेंट टेस्ट को 2 राउंड रखे गए थे। एक "ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट एवम टाइपिंग टेस्ट" दूसरा "पर्सनल इंटरव्यू"। पहले राउंड के बाद 40 विद्यार्थियों का चयन किया गया। आखरी राउंड के बाद 6 विद्यार्थियों तमन्ना सोनी, दामिनी, धीरज अरोड़ा, तरुण, प्रभशरण एवम सुखदीप का चयन किया गया। अपने चयन पर विद्यार्थियों में अपार प्रसनता देखने को मिली। उनका कहना था कि डीएवी कॉलेज, जालंधर अपने विद्यार्थियों को ना केवल बेहतरीन शिक्षा प्रदान करता है अपितु बेहतरीन कैरियर का क्षेत्र भी प्रदान करता है।

प्रिंसिपल डॉ डॉ संजीव अरोड़ा ने  प्लेसमेंट सेल द्वारा किए गए प्रबंधों की खूब प्रशंसा की गई। प्रिंसिपल संजीव  ने सफल छात्रों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि सी पी सी (कॉलेज प्लेसमेंट सेल)  द्वारा आयोजित ड्राइव के माध्यम से विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिला है। आगे डॉक्टर अरोड़ा ने  सफल छात्रों को बधाई देते कहा कि यह संस्था विद्यार्थियों के तकनीकी ज्ञान में बढ़ोतरी करने के लिए औद्योगिक और बेंकिंग जगत में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कंपनियां बुलाने व विद्यार्थियों को सफल बनाने के लिए हर प्रकार की सुविधा प्रदान करने के लिए हमेशा आगे रही है।

प्रिंसिपल डॉ एस. के. अरोड़ा, ट्रेनिंग एवम प्लेसमेंट सेल के डीन डा. निश्चय बहल एवम डिप्टी डीन प्रो. विशाल शर्मा ने चयनित सभी विद्यार्थियों को बधाई एवम बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रदान की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar