(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

'जोशीले अंदाज़ में दम ख़म की परख शुरू - डी ए वी कॉलेज में 3 से 4 जून तक स्पोर्ट्स ट्रायल होंगे'






जालन्धर (साहिल ):-डी ए वी कॉलेज जालंधर ना सिर्फ देश को होनहार विद्यार्थी प्रदान करने में आज तक सक्षम रहा है , बल्कि देश को उत्कृष्ट खिलाडी प्रदान करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ा। हर बार की तरह इस बार फिर डी ए वी कॉलेज जालंधर का समर्पित स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट स्पोर्ट्स ट्रायल करवाने की तैयारी कर  रहा है, इन ट्रायल का अहम मकसद भरपूर रूप से उभरते हुए प्रतिभा को पहचान कर उनको आगे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर  प्रशिक्षण देना है। डी ए वी  कॉलेज ने अपने इस प्रदर्शन की बदौलत हिंदुस्तान को 18  ओलिंपियन , 8 अर्जुन अवार्डी , तथा 2 द्रोणाचार्य अवार्डी प्रदान किये हैं।



खेलों के जरिए अपने देश का, अपने माता-पिता का और खुद का नाम रोशन करने का सपना देख रहे हैं  उन बच्चों और उभरते हुए खिलाड़ियों के लिए यह ट्रायल्स एक उत्तम अवसर साबित हो सकता है। कॉलेज ग्राउंड में विभिन्न खेलों के लिए 2 दिन तक ट्रायल होगा। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. एस के अरोड़ा ने बताया कि स्पोर्ट्स ट्रायल 3 जून से शुरू होगा। एथलेटिक्स, क्रॉस कंट्री, रेस वॉक, हॉकी, हॉफ मैराथन, बास्केटबॉल, फ़ुट्बॉल, अमेरिकन फ़ुट्बॉल, वॉलीबॉल, क्रिकेट, वेट लिफ़्टिंग, बेसबॉल व साटबॉल, बैडमिंटन, बाल बैडमिंटन, शूटिंग, लॉन टेनिस, टेबल टेनिस, चेस, स्वीमिंग, नेट बॉल, शूटिंग, टैक्वांडो, आर्चरी, मलखम,जेमनस्टिक, टंग ऑफ़ वार, गतका, कनूइंग, काइऐकिंग, येचिंग, स्क्वॉश रैकट,वेट/ पावर लिफ़्टिंग, जिम्नैस्टिक, वॉटर पोलो, किक बॉक्सिंग,साइक्लिंग, कोर्फ़बॉल, कबड्डी, फ़ेन्सिंग, बेस्ट फ़िज़ीक, पिस्टल का ट्रायल , टग ऑफ़ वार, गतका,योग, रेसलिंग, बॉक्सिंग, जूडो का ट्रायल होगा। नेशनल या इंटरनेशनल स्तर पर खेल चुके खिलाड़ी भी इस ट्रायल में शामिल रहें हैं।।

कॉलेज प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि ट्रायल पुरी तरह से कॉलेज द्वारा पूर्वनिर्धारित की गई गाइडलाइन के अनुसार ही होंगे। जिस दिन खेल का ट्रायल होगा, उसी दिन दोपहर दो बजे से छात्रों का इंटरव्यू और सर्टिफिकेट का वेरिफिकेशन होगा। कॉलेज में स्पोर्ट्स कोटे की सीटों के लिए भी रजिस्ट्रेशन चल रहीं है। कॉलेज में इस बार पिछले साल के मुकाबले में ज्यादा ऐप्लिकेशन हैं। अगर कोई शानदार स्पोर्ट्स पर्सन है तो उसे कम पर्सेंट पर भी एडमिशन मिल सकता है। इस बार कॉलेज में स्पोर्ट्स कोटे की एक एक सीट के लिए बहुत अधिक दावेदार हैं। स्पोर्ट्स काउंसिल के इंचार्ज डॉ मनु सूद ने बताया कि  कुछ स्टूडेंट्स की डिटेल पूरी न मिलने के कारण उनके नाम पहली लिस्ट में शामिल नहीं हो पाए थे, लेकिन कॉलेज ने अब संशोधित लिस्ट जारी की है। कॉलेज ने स्पोर्ट्स ट्रायल का शेड्यूल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जायेगा।

प्रिंसिपल डॉ एस के अरोड़ा  ने कहा जानकारी के अनुसार सबसे अधिक बच्चे क्रिकेट और हॉकी में आए हैं, जबकि टेनिस और बैडमिंटन में बच्चों की रुचि कम दिखाई दी है। प्रिंसिपल अरोड़ा ने बताया कि 3 से 4 जून तक ट्रायल होंगे। जिसमें हर खेल के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक ट्रायल की रजिस्ट्रेशन नहीं करा सके खिलाड़ी भी फाइनल ट्रायल के अंतिम दिन कॉलेज पहुंचकर ट्रायल दे सकेंगे। अब कॉलेजों में अलग-अलग गेम की टीम तैयार होती है। टीम के लिए अच्छे प्लेयर का सिलेक्शन किया जाता है ताकि नैशनल व इंटरनैशनल टूर्नामेंट में टीम अच्छा प्रदर्शन करें।जो बच्चे सही मायनो में सुनहरे अवसर की तलाश में थे , उनके लिए यह ट्रायल उनको बहुत आगे लेकर जा सकता है। 

ट्रायल्स में भाग लेने केलिए कुछ दस्तावेज़ ज़रूरी हैं :- कक्षा बाहरवीं पास का प्रमाण, आधार कार्ड और जन्म प्रमाण-पत्र

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar