(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए दो दिवसीय क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का आयोजन किया | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर, किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में चमका | दोआबा कालेज में क्लीनिकल प्रैक्टिसिज पर वर्कशॉप आयोजित | डीएवी कॉलेज में अंतरमहाविद्यालीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | के.एम.वी. की छात्राओं ने हिंदी में रोज़गार की संभावनाओं के बारे में जाना |

शाहकोट उप चुनाव के बाद प्रीजायडिंग अधिकारी की डायरी और अन्य दस्तावेज़ों की हुई पडताल






आब्जर्वर की ओर से यह पड़ताल समुच्चय चुनाव प्रक्रिया के जायजे के लिए महत्वपूर्ण करार

जालन्धर (अजय छाबड़ा):- शाहकोट उप-चुनाव के सम्बन्ध में जनरल चुनाव आब्जर्वर रविकांत जैन की अध्यक्षता में प्रीजायडिंग अधिकारियों की तरफ से लिखी गई डायरी और अन्य सबंधित दस्तावेज़ों की पड़ताल आज डायरेक्टर  लैड्ड रिकार्ड के कार्यालय में की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जनरल चुनाव आब्जर्वर ने कहा कि इस का मुख्य उदेश्य समुच्चय चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता लाना है। भारतीय चुनाव आयागे की हिदायतों पर यह काम रिटर्निंग अधिकारी की ओर से आब्जर्वर की सख्त निगरानी में किया गया। इस पडताल में उमीदवारों और उनके नुमायंदों को भी अलग-अलग मुद्दों के सम्बन्ध में बुलाया गया था जिससे आने वाली मतदान को निष्पक्ष और पारदर्शी बनाया जा सके। चुनाव प्रक्रिया को पढऩे के लिए यह पड़ताल बहुत महत्वपूर्ण है और इस के आधार पर ही दोबारा मतदान का निर्णय लिया जा सकता है।

उन्होने कहा कि चुनाव आयोग की हिदायतों के अनुसार किसी पोलिंग बूथ पर असाधारण वोटिंग, 50 प्रतिशत से कम या 95 प्रतिशत से ज़्यादा वोटिंग, पोलिंग बूथ पर वोटों के समय के दौरान पहुँचने के लिए किसी तरह की रुकावट, बूथ की किसी तरह के लूट-छीन या रैगिंग से सम्बन्धित शिकायत या किसी प्रमुख राजनीतिक पार्टी के नुमायंदों का वोटों के समय दौरान उपस्थित न होनें आदि पर विचार करना है। इस समुच्चय पड़ताल की वीडीओग्राफी की गई है क्योंकि चुनाव आयोग की ओर  से पड़ताल की वीडीओग्राफी की माँग की जा सकती है। इस उप-चुनाव की जांच पडताल किसी भी उमीदवार या उनके नुमायंदों की तरफ से बिना किसी ऐतराज़ के पूर्ण की गई है। इस अवसर पर रिटर्निंग अधिकारी-कम-सब डिविजऩल मैजिस्ट्रेट शाहकोट जगजीत सिंह, सहायक रिटर्निंग अधिकारी मनदीप सिंह मान के इलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar