(Date : 28/March/2424)

(Date : 28/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

डिप्स सूरानुस्सी में एजुकेशन इन अमेरीका पर गैस्ट लैक्चर करवाया






लगन, अत्मविश्वास तथा प्रबल इच्छा पूरा करती है सपने - रमनीक सिंह

जालन्धर (मोहित):- डिप्स स्कूल सूरानुस्सी में हयार स्टड्ीका इन अमेरिका पर एक गैस्ट लैक्चर का अयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों को 12वीं के बाद विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए जानकारी प्रदान की । जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में सदरन कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से बैचुलर अॅाफ साईंस इन बिकानस एडमनिस्ट्रेशन की शिक्षा प्राप्त कर रहे रमनीक सिंह उपस्थित हुए । उन्होंने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज के दौर में विदेश जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करना हर विद्यार्थी का सपना है। किन्तु यह सपना तभी पूरा हो सकता है जब आपमें लगन , आत्मविश्वास तथा अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की प्रबल इच्छा हो । इस दौरान उन्होंने 12वीं के बाद विदेश में शिक्षा प्राप्त करने की चाह रखने वाले नौजवानों को गाईडैंस देते हुए बताया कि हमारा स्कूल ही हमारे अच्छे भविष्य का आधार है यदि हम स्कूल में अपने भविष्य को मुख्य रख कर शिक्षा प्राप्त करते है तो हम अपने लक्ष्य पर आसानी से पहुँच सकते है।

इसी के साथ उन्होंने बताया कि विदेश में शिक्षा के साथ साथ आप समय का सदुपयोग कर पार्ट टाईम जॉब कर अपने जेबखर्च का प्रबंध आसानी से कर सकते है। इस दौरान उन्होंने विदेश की विभिन्न यूनिवर्सिटीका ,वहाँ के माहौल तथा अध्यापकों के फैंडली व्यवहार से भी सभी को अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि अमेरिका में होनहार विद्यार्थियों को विशेष रूप से स्कार्लशिप भी प्रदान की जाती है। इस दौरान विद्यार्थियों के साथ उन्होंने प्रश्नोत्तरी सैशन भी किया तथा उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर देकर उनकी जिज्ञासा को शांत किया । इस सैमीनार में डिप्स चेन के चेयरमैन सरदार गुबचन सिंह, विषेश तौर पर उपस्थित हुए । कार्यक्रम की देखरेख स्कूल की प्रिंसीपल बेला कपूर ने की। सैमीनार के अंत में स्कूल की प्रिंसीपल ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया तथा विद्यार्थियों को मुख्य वक्ता द्वारा सिखाई बातों को अपनाने के लिए प्रेरित किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar