(Date : 24/April/2424)

(Date : 24/April/2424)

एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर, किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में चमका | दोआबा कालेज में क्लीनिकल प्रैक्टिसिज पर वर्कशॉप आयोजित | डीएवी कॉलेज में अंतरमहाविद्यालीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | के.एम.वी. की छात्राओं ने हिंदी में रोज़गार की संभावनाओं के बारे में जाना | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में ई-वेस्ट मैनेजमेंट पर सेमिनार का आयोजन |

सेंट सोल्जर होटल मैनेजमेंट में मास्टर इन होटल मैनेजमेंट और कैटरिंग टेक्निकल कोर्स शुरू






जालन्धर (अजय छाबड़ा):- तेज़ रफ़्तार से विकसित हो रही होटल इंडस्ट्री और छात्रों के बढ़ रहे रुझान को देखते हुए सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशंस द्वारा मास्टर इन होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी 2 वर्षीय डिग्री इस सैशन से शुरू की जा रही है। चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने बताया कि यह डिग्री सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी में शुरू की गई है जिसमें छात्र ग्रेजुएशन के बाद दाखिला ले सकता है। उन्होंने बताया कि इस से पहले संस्था में हॉस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन, बी.एस.सी एयरलाइन टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट, बी.एस.सी होटल मैनेजमेंट, आई.टी.आई इन फ़ूड प्रॉडकशन करवाई जा रही है जिसके अकादमिक परिणाम, नैशनल और इंटरनैशनल स्तर पर हो रही छात्रों की 100% प्लेसमेंट, प्रैक्टिकल ट्रेनिंग को देखते हुए आई.के.जी पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी द्वारा संस्था को मास्टर इन होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी की मान्यता दी गई है। 

प्रो-चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा ने बताया कि इस डिग्री में छात्रों को इंटरनैशनल फ़ूड और डेकोरेशन, प्रबंधन के सिद्धांतों और प्रथाओं, व्यवहार, सॉफ्ट स्किल्स, कम्युनिकेशन, पर्सनालिटी डेवलपमेंट, हॉस्पिटैलिटी लॉ, एच.आर, मार्केटिंग, फ़ूड साइंस, एकोमोडेशन मैनेजमेंट, कार्विंग फ़ूड आदि की बेहतरीन शिक्षा के लिए वर्कशॉप और ट्रेनिंग खास रूप से प्रदान की जाएगी। प्रिंसिपल प्रो.संदीप लोहानी ने बताया कि होटल इंडस्ट्री बहुत तेजी से विकसित हो रही है जिसके चलते इसमें काम करने वाले लोगों की डिमांड में भी तेजी आयी है। सिर्फ हिमाचल ही नहीं भारत के अन्य राज्यों से भी छात्र सेंट सोल्जर होटल मैनेजमेंट में दाखिला लेना चाहते हैं  इसका सीधा सीधा सा कारण कॉलेज स्टाफ की काबिलियत, प्लेसमेंट रिकॉर्ड, प्रैक्टिकल ट्रेनिंग है। जिसके बाद हर छात्र और उसके माँ बाप बच्चे के भविष्य को सुरक्षित महसूस करते है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar