(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

मेरी मां ने भी प्रियंका गांधी की मां की तरह अपने मंगलसूत्र की कुर्बानी दी: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विद्यार्थियों ने जे.ई.ई मेन परीक्षा में अपने ग्रुप का नाम रोशन किया | के.एम.वी. में वैल्यू एडेड सोशल आउटरीच प्रोग्राम | इनोसेंट हार्ट्स के छात्रों का जे.ई.ई मेन्स-2024 में उत्कृष्ट प्रदर्शन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे |

मीजल-रुबैला वैक्सीन मुहिम के अंतर्गत अब तक हुआ 2.50 लाख बच्चों का टीकाकरण






शिक्षा संस्थाओं को लक्ष्य की प्राप्ति के लिए आखिरी प्रयास करने का आमंत्रण

जालन्धर (मोहित):- जिला प्रशासन की तरफ से मीजल-रुबैला टीकाकरण मुहिम के अंतर्गत अब तक 2.50 लाख बच्चों का टीकाकरण किया जा चुका है। जिलाधीश श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग के आधिकारियों को कहा है कि वह आगामी दिनों के दौरान लक्ष्य की प्राप्ति के लिए आखिरी प्रयास करें जिससे कोई भी बच्चा इस वैक्सीन से खाली न रहे। आज यहाँ स्थानीय एच.एम.वी.कालेज में एक समागम के दौरान जिलाधीश ने कहा कि जिले में 9 महीने से लेकर 15 साल तक के 5.30 लाख बच्चों का टीकाकरण किया जाना है। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सबंधित विभागों और विशेष कर बच्चों के माँ बाप,स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग को विशेष प्रयास करने चाहिएं। सोशल मीडिया पर इस टीकाकरण के विरोधी मुहिम उपयुक्त जवाब दिया गया है और अब सभी बच्चों के टीकाकरण के लक्ष्य की प्राप्त के लिए सभी पार्टियों को मिल कर काम करने की ज़रूरत है।

स्कूलों में विशेष कैंप लगा कर टीकाकरण से वंचित रह गए बच्चों को वैक्सीन दी जाये और इस काम में किसी भी तरह की जानकारी के लिए जिला टीकाकरण अधिकारी डा.तरसेम सिंह से मोबाईल नंबर 99158-65261 पर संपर्क किया जाये। जून महीने के दौरान आंगनवाड़ी केन्द्रों,सिविल अस्पतालों, स्वास्थ्य केन्द्रों और डिसपैंसरियों में विशेष कैंप लगाए जाएंगे। उन्होने माँ बाप से अपील की कि वह अपने बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए टीकाकरण जरूर करवाये। 

इस से पहले एच.एम.वी.कालेज का प्रिंसिपल डा.अजय सरीन ने जिलाधीश और अन्य  मेहमानों को स्वागतम कहा। इस अवसर पर एस.डी.एम.परमवीर सिंह, नवनीत कौर बल्ल, सहायक कुलैकटर (प्रशिक्षण अधीन) हिमांशु जैन, सिविल सर्जन डा.जसप्रीत कौर सेखों, जिला टीकाकरण अधिकारी डा.तरसेम सिंह, डा.शतीस कुमार, और जिला गाईडैंस काउंसलर सुरजीत लाल भी उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar