(Date : 24/April/2424)

(Date : 24/April/2424)

एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर, किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में चमका | दोआबा कालेज में क्लीनिकल प्रैक्टिसिज पर वर्कशॉप आयोजित | डीएवी कॉलेज में अंतरमहाविद्यालीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | के.एम.वी. की छात्राओं ने हिंदी में रोज़गार की संभावनाओं के बारे में जाना | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में ई-वेस्ट मैनेजमेंट पर सेमिनार का आयोजन |

डैपो मुहिम नशा मुक्त पंजाब की तरफ से अहम कदम 






डी.सी. एवं पुलिस कमिशनर ने ग्राउंड स्तरीय ट्रेनरों का प्रशिक्षण प्रोग्राम शुरू करवाया

जालंधर (मोहित): -जिलाधीश जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा और पुलिस कमिशनर परवीन कुमार सिन्हा की तरफ से डैपो मुहिम को नशा मुक्त पंजाब की तरफ अहम कदम बताते हुए  इस मुहिम से जुड़े लोगों को कहा है कि वह समाज में से नशो के कोढ़ को ख़त्म करने के लिए पूरी लगन से प्रयास करें। आज यहाँ ग्राउंड स्तरीय ट्रेनरों की एक दिवसीय प्रशिक्षण प्रोग्राम को संबोधन करते हुए उन्होने कहा कि नशे ने अनेकों घरों को तबाह किया हैं। उन्होने कहा कि जिस तरह पोलियो विरोधी वैक्सीन से पोलियो का खात्मा किया गया है उसी प्रकार  नशे के खात्मे के लिए पोलियो विरोधी मुहिम की तरह प्रयास करने की ज़रूरत है। उन्होने कहा कि नशों की स्पलाई लाईन बिल्कुल टूट चुकी है और अब समाज में नशे से पीडित लोगों की पहचान करके उनको नशे से मुक्त करवाने के प्रयास करने की ज़रूरत है।       

वलंटियरों को बधाई देते हुए दोनों आधिकारियों ने कहा कि प्रशासन की तरफ से डैपो मुहिम के अंतर्गत पूर्ण सहयोग दिया जायेगा। प्रशिक्षण प्रोग्राम के दौरान ग्राउंड स्तरीय ट्रेनरों को मुहिम के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली विधियों के बारे में विस्तार में जानकारी दी गई। इस प्रशिक्षण के दौरान उप मंडल जालंधर-1 और 2 के 90 ग्राउंड स्तरीय ट्रेनरों को प्रशिक्षण दी गई। इन ट्रेनरों की तरफ से आगे से डैपो मुहिम से जुड़े व्यक्तियों को प्रशिक्षण दे कर गाँव एवं  वार्ड स्तर पर जागरूकता मुहिम के लिए प्रेरित किया जायेगा।   इस अवसर पर एस.डी.एम. परमवीर सिंह और राजीव वर्मा, सहायक कमिशनर पुलिस दीपिका सिंह उपस्थित थे। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar