(Date : 28/March/2424)

(Date : 28/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स में नए कोर्सज उपलब्ध






-पत्रकारिता, खेतीबाड़ी, मल्टीमीडिया व फूड प्रोडक्शन की शिक्षा हासिल कर सकेंगे विद्यार्थी

जालंधर (अजय छाबड़ा):-छात्रों को तकनीकी इंडस्ट्री के मुताबिक तैयार करने के मक्सद से सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स ने चार नए कोर्सेज की शुरआत की हैं। सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के मकसूदां कैंपस में बीए पत्रकारिता व जनसंचार, बीएससी खेतीबाड़ी एवं एनीमेशन एंड मल्टीमीडिया शिक्षा ,साथ ही शाहपुर कैंपस में डिप्लोमा इन फूड प्रोडक्शन आरंभ की गई। इस मौके पर जानकारी देते हुए सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमैन चरणजीत सिंह ने कहा कि आज के समय में पत्रकारिता व जनसंचार शिक्षा बहुत महत्तपूर्ण होती जा रही है, इसी के साथ एनिमेशन एंड मल्टीमीडिया का कार्स भी उपलब्ध है। यह दोनो कोर्स 3 वर्ष के है। जो हर क्षेत्र के छात्रों के लिए उपलब्ध है वहीं कृषि विज्ञान के कोर्स भी शुरु किया गया है, जिसकी अवधि चार वर्ष है। इन तीनों कोर्सेज का इंडस्ट्री में बहुत उज्जवल भविष्य है । उन्होंने कहा कि जो छात्र पत्रकारिता एवं मल्टीमीडिया क्षेत्र में शामिल होना चाहते हैं उनके लिए यह कोर्स फायदेमंद रहेगा व कहा कि सरकारी व प्राईवेट कंपनियों में बी.एस.सी एग्रीकल्चर के छात्रों के लिए रिसर्च अधिकारी, राज्य खेतीबाड़ी विभाग के फार्म मैनेजर जैसे पदों पर कार्य करने का अवसर प्राप्त होता है।

डिपलोमा इन फूड एंड प्रोडक्शन के बारे में जानकारी देते हुए उन्होने कहा कि इस 1.5 साल के डिप्लोमा में छात्रों को फूड साइंस, स्वच्छता व फूड प्रोडक्शन एंड न्यूट्रीशन शिक्षा मुहैया करवाई जाएगी। साथ ही विद्यार्थियों को प्रैक्टिकल शिक्षा देकर अपने क्षेत्र का माहिर बनाया जाएगा। इस डिप्लोमा को प्राप्त करने के बाद छात्र रेलवे खानपान प्रबन्ध,रेंस्तरों व प्रसिद्ध होटल में मैनेजर आदि जैसे पद पर नौकरी कर सकते हैं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar