(Date : 18/April/2424)

(Date : 18/April/2424)

डीएवी कॉलेज जालंधर में तपेदिक जागरूकता पर चर्चा का आयोजन किया | एलायंस क्लब जालंधर समर्पण ने अपाहज आश्रम में आँखों की चिकित्सा की एक श्रृंखला का किया अग़ाज़ | आईकेजी-पीटीयू के पत्रकारिता विभाग के छात्रों ने जानी समाचार पत्र प्रिंटिंग की बारीकियां | बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर वूमेन ने जीएनडीयू के नतीजों में शानदार प्रदर्शन किया | डीएवी कॉलेज जालंधर और एफएसएटीओ प्राइवेट लिमिटेड के बीच एमओयू हुआ |

विश्व रेड क्रास दिवस के अवसर पर जालंधर में करवाया गया राज्य स्तरीय समागम






नौजवानों को मानवता की सेवा के लिए प्रेरित करती रहेगी रेड क्रास संस्था-जिलाधीश

जालन्धर:- जिलाधीश कम प्रधान जिला रेड क्रास सोसायटी जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि रेड क्रास सोसायटी की तरफ से नौजवान को मानवता की सेवा के लिए प्रेरित करने के लिए अहम भूमिका निभाई जा रही है। विश्व रेड क्रास दिवस से संबंधित रेड क्रास भवन जालंधर में आयोजित समागम के दौरान सभा को संबोधन करते हुए जिलाधीश ने कहा कि रेड क्रास की स्थापना पीडित लोगों के जख्मों पर मरहम लगाने की मुहिम से शुरू हुई और इस की तरफ से विश्व भर में अलग-अलग रंगों,जातियों,धर्मों में बाँटे लोगों को आपसी भाईचारे और प्यार के साथ रहने का संदेश दिया गया। उन्होने कहा कि सभी लोग और विशेष कर नौजवान इस महान संस्था से मार्गदर्शन ले कर लोक कल्याण के लिए आगे आयें। हमें सभी को मानवता के कल्याण और बे सहारा लोगों का जीवन स्तर ऊँचा उठाने के लिए यतनशील होना चाहिए।

उन्होने कहा कि यह बहुत गर्व वाली बात है कि रेड क्रास सोसायटी जालंधर की तरफ से समाज के कमजोर वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए बडे यत्न किये जा रहे हैं और स्थानीय वलंटियरों की तरफ से भी सोसायटी को पूर्ण सहयोग दिया जा रहा है। उन्होने रेड क्रास के सचिव सी.एस.तलवाड़ का जालन्धर में राज्य स्तरीय समागम करवाने के लिए विशेष तौर पर धन्यवाद किया।

अपने संबोधन के दौरान रेड क्रास के सचिव और पूर्व आई.ए.एस.अधिकारी सी.एस.तलवाड ने कहा कि रेड क्रास संस्था ने यह साबित किया है कि अकेला-अकेले व्यक्ति की तरफ से समर्पण की भावना से मानवता के कल्याण के लिए किये यत्न समुच्चय मानवता के लिए सहायक होते हैं। उन्होने जिलाधीश जालंधर की लोग समर्थकी सोच का वर्णन करते हुए उन्होने कहा कि पंजाबी भाषा और संस्कृति को प्रफुलित करने के लिए किये जा रहे यत्न सराहनीय हैं।             

इस अवसर पर जिला कानूनी सेवा अथारटी के सचिव जपईन्दर सिंह ने कहा कि रेड क्रास सोसायटी की तरफ से मानवता की सेवा के लिए किये यत्न प्रशंसनीय हैं। इस अवसर पर डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह की तरफ से आए मेहमानों का धन्यवाद किया गया। इस से पहले जिलाधीश और सी.एस.तलवाड़ की तरफ से खूनदान कैंप का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर डिप्टी कमिशनर डा.भुपिन्दरपाल सिंह, सहायक कमिशनर डा.बलजिन्दर सिंह ढिल्लों, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी वरिन्दर सिंह टिवाना, सचिव रेड क्रास परमजीत सिंह, सहायक डायरेक्टर युवक सेवा कैप्टन इन्द्रजीत सिंह धामी, जिला गाइडैंस काउंसलर सुरजीत लाल, डायरेक्टर रूडसैट जगदीश कुमार, समाज सेविका गुरदेव कौर संघ, परमिन्दर बेरी, वीनूं क6बोज़, रंजना बांसल उपस्थित थे। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar