(Date : 18/April/2424)

(Date : 18/April/2424)

बैसाखी मौके बाबा भटोआ साहिब जी दरबार गांव कालरा में सर्व हितकारी के लिए सुखमनी साहिब का पाठ एवं मोतियाबिंद जांच शिविर का आयोजन हुआ | रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने आज ओडिशा तट पर स्वदेशी तकनीक से निर्मित क्रूज मिसाइल की उड़ान का सफल परीक्षण किया | इरेडा का गिफ्ट सिटी कार्यालय हरित हाइड्रोजन और नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन परियोजनाओं को बढ़ावा देगा | ਵੋਟਰਾਂ ਨੂੰ ਕੀਤਾ ਡੋਰ ਟੂ ਡੋਰ ਵੋਟ ਦੇ ਸਦਉਪਯੋਗ ਪ੍ਰਤੀ ਕੀਤਾ ਜਾਗਰੂਕ | ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਐਤਕੀਂ ਐਨ ਆਰ ਆਈਜ਼ ਅਤੇ ਨਵੇਂ ਵੋਟਰ ਵਧਾਉਣਗੇ ਵੋਟ ਫ਼ੀਸਦ |

लोकतंत्र  की मजबूती के लिए प्रैस की आजादी बहुत आवश्यक -जिलाधीश






विश्व प्रैस आजादी दिवस के अवसर पर पत्रकारों को बधाई

जालंधर:- जिलाधीश जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा कहा कि देश में लोकतंत्र और मजबूत करने के लिए प्रैस की आजादी का अति जरूरी है क्यूंकि प्रैस लोगों के आँखों और कानों की भूमिका निभाती है। उन्होने कहा कि प्रैस की आजादी ना केवल प्रैस तक ही सीमित नही  बल्कि समाज के हर वर्ग के हितों की भी सुरक्षा करती है इस लिए प्रैस को पूर्ण रूप से स्वतंत्रता निष्पक्ष होना जरूरी है।  

आज यहाँ विश्व प्रैस आजादी दिवस के अवसर पर गोराया पत्रकार एसोसिएशन की तरफ से करवाए गए एक समागम को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि लोगों को जानकारी प्रदान करने और लोक राय तैयार करने में प्रैस की भूमिका बहुत अहम है। उन्होने  कहा कि प्रैस की आजादी देश में सामाजिक,आर्थिक और राजनैतिक संतुलन के लिए महत्वपूर्ण  भूमिका निभाती है । उन्होने कहा कि विश्व भर में किसी भी देश के ढांचे को उदारता और लोकपक्षयी आधार को प्रैस की आज़ादी के द्वारा ही देखा जा सकता है। प्रैस की आजादी के साथ-साथ प्रैस की जिम्मेदारी भी उतनी ही महत्वपूर्ण है क्यूंकि जो किसी भी मसले पर लोक राय कायम करने में प्रैस की बहुत बडी भूमिका होती है। उन्होने ने विश्व प्रैस आजादी दिवस के अवसर पर  पत्रकार भाईचारे को बधाई दी। प्रैस को लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ बताते हुए जिलाधीश ने कहा कि प्रैस लोगों को सही जानकारी प्रदान करने का सब से बढीया साधन है इस के साथ साथ ही लोगों के कल्याण के बारे में समाज को सही दिशा प्रदान करता है। प्रैस की आजादी के साथ साथ प्रैस की जिम्मेदारी भी उतनी ही महत्वपूर्ण है क्यूंकि किसी भी मामलों में लोक राय कायम करने के लिए प्रैस का सबसे बडा रोल होता है उन्होने पत्रकारों से अपील की कि वे लोक भलाई, लोगों को पेश आ रही समस्या और समाजिक बुराईयों के विरुध निसंकोच हो कर लिखो ताकि समाज के विभिन्न वर्गों का पक्ष प्रशासन तक पहुँच सके ताकि बनती कार्यवाही की जा सके।   

इस अवसर पर सहायक इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस हरकंवलप्रीत सिंह गाल, सीनियर जरनालिस्ट सुरिन्दरपाल, एच.एस.बसरा, पतरस मसीह, परमप्रीत सिंह नरूला और अन्य उपस्थित थे। इस से पहले एसोसिएशन के प्रधान गुरजीत सिंह गिल एवं सरबजीत सिंह गिल, प्रमोद कौशल, मनजीत मकड़ और अन्यो की तरफ से डिप्टी कमिशनर समेत बाकी मेहमानों का स्वागत किया गया। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar