(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में फंडामेंटल ऑफ न्यू रिसर्च मेथड्स पर अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन | चन्नी के पिछले दुष्कर्म लोकसभा चुनाव में कर रहे हैं उनका पीछा: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए दो दिवसीय क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का आयोजन किया | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर, किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में चमका | दोआबा कालेज में क्लीनिकल प्रैक्टिसिज पर वर्कशॉप आयोजित |

कैनाडा के पॉल पेन ने किया सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट ऑफ़ इंटरनैशनल स्टडीज का उद्घाटन






जालंधर (अजय छाबड़ा):-  शिक्षा के क्षेत्र में विस्तार करते हुए उत्तरीय भारत के प्रमुख शैक्षणिक समूह सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन्स द्वारा अपने 21वें इंस्टीच्यूट की शुरुयात सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट ऑफ़ इंटरनैशनल स्टडीज के नाम से की गई। जिसका उद्घाटन यूनिवर्सिटी ऑफ़ लेथब्रिज कैनाडा के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पॉल पेन द्वारा सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा, प्रो-चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा और मैनेजिंग डायरेक्टर प्रो.मनहर अरोड़ा की उपस्थिति में किया गया।

इस अवसर पर बोलते हुए प्रो.चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा ने कहा कि "यह सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन्स के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है, क्योंकि हमने यूनिवर्सिटी ऑफ़ लेथब्रिज कैनाडा के सहयोग से सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट ऑफ़ इंटरनैशनल स्टडीज खोलकर अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा को क्षेत्र में एक नया स्तर दिया है। उन्होंने बताया कि इस कॉलेज में दो प्रोग्राम बैचलर ऑफ़ मैनेजमेंट और बैचलर ऑफ़ साइंस इन कम्प्यूटर्स छात्रों के लिए उपलब्ध होंगे। यह दोनों कोर्स यूनिवर्सिटी ऑफ़ लेथब्रिज द्वारा पेश किये जाते कोर्सों के समान् चलाये जाएगे। एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पॉल पेन ने कहा कि "उच्च शिक्षा के सबसे उन्नत संस्थान का उद्घाटन करना उनके लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि छात्रों के लिए अंतरराष्ट्रीय शिक्षा हासिल करने के लिए यह एक बेहतरीन जगह होगी। साथ ही मिस्टर पेन ने कहा कि यूनिवर्सिटी ऑफ़ लेथब्रिज अपने कोर्स सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट ऑफ़ इंटरनैशनल स्टडीज में छात्रों को मुहैया करने के लिए बेहद खुश है।

चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने कॉलेज मॉडर्न इंफ्रास्ट्रचर के बारे में जानकारी हुए बताया कि इस कॉलेज में छात्रों को स्मार्ट बोर्ड्स के साथ स्मार्ट क्लासरूम, पूरी तरह से ऐ.सी और वाईफाई सक्षम कैंपस होगा। अल्ट्रा आधुनिक कंप्यूटर लैब्स और लाइब्रेरी में छात्रों को नवीनतम पुस्तकों और ऑनलाइन पढ़ने की सामग्री भी उपलब्ध होगी। इस इंटरनेशनल कॉलेज के सभी शिक्षकों के पास अंतर्राष्ट्रीय अनुभव और इंटरनैशनल एक्सपोजर होगा। वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने कहा कि यह कॉलेज के खुलने से कैनाडा जाना चाहते छात्रों के लिए एक मंच प्राप्त होगा जिसमें वह कैनाडा जाने से पहले कैनडियन पढ़ाई कर सकेंगे।

इस अवसर पर डॉ.सुभाष शर्मा,वीणा दादा, डॉ.एस.पी.एस मटियाना, डॉ.आर.के पुष्करणा, डॉ.अलका गुप्ता, डॉ.गुरप्रीत सिंह सैनी, प्रो.संदीप लोहानी, प्रो.अमरपाल सिंह और फैकल्टी मेंबर्स उपस्थित रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar