(Date : 29/March/2424)

(Date : 29/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

डीएवी की 'हिना' ने बीए जे एम सी पांचवे सेमेस्टर में हासिल किया यूनिवर्सिटी में प्रथम स्थान






टॉप 8 यूनिवर्सिटी पोजीशन में पांच स्थानों पर डीएवी का कब्जा

जालंधर (साहिल):- डीएवी कॉलेज जालंधर के बीएजेएमसी विभाग की हिना ने गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी द्वारा ली गई परीक्षा में पांचवे सेमेस्टर में यूनिवर्सिटी में पहला स्थान हासिल किया। इसके इलावा प्रदीप कुमार ने पांचवी, पारस सनोत्रा ने छठी, प्रियंका ने सातवीं एवम गुरकीरत कौर ने आठवीं पोजीशन हासिल की। इस तरह यूनिवर्सिटी के प्रथम आठ स्थानों में से पांच पर डीएवी जालंधर का कब्जा रहा।

हिना ने 450 में से 375 अंक हासिल किए, प्रदीप ने 345, पारस ने 343, प्रियंका ने 339 एवम गुरकीरत कौर ने 337 अंक हासिल किए। प्रिंसिपल डॉ एस. के. अरोड़ा ने बीएजेएमसी के इन परीक्षा परिणामों पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह हमारे लिए हर्ष की बात है कि टॉप 10 में हमारे विद्यार्थियों ने अपना परचम लहराया है। उन्होंने कहा कि हमारे बीएजेएमसी के विद्यार्थी प्रैक्टिकली तो अच्छे हैं ही, लेकिन इन परीक्षा परिणामों ने साबित किया है कि वो थ्योरी में भी उतने ही बेहतरीन हैं। उन्होंने इसे विद्यार्थियों एवम अध्यापकों की संयुक्त मेहनत का परिणाम बताते हुए सम्पूर्ण विभाग को अपनी शुभकामनाएं दी।

बीएजेएमसी की अध्यक्षा मीनाक्षी मोहन ने इन परिणामों को अपने विभाग की अथक मेहनत का फल बताया। उन्होंने कहा कि हमारे विभाग द्वारा सदैव विद्यार्थियों को हर तरह की सहायता दी जाती है। जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त कक्षाएं भी लगाई गई। उन्होंने विभाग के अध्यापकों एवम विद्यार्थियों को इसके लिए बधाई दी। यूनिवर्सिटी में पहला स्थान हासिल करने वाली हीना ने कहा कि वो भविष्य में पत्रकारिता की लेक्चरार बनना चाहती है। 

प्रदीप तिवारी का लक्ष्य एक सफल जर्नलिस्ट बनना है, वो रवीश कुमार को अपना रोल मॉडल मानता है एवम उनके जैसा ही पत्रकार बनना चाहता है। पारस ने बताया कि वह सोशल मीडिया मैनेजमेंट में अपना करियर बनाना चाहता है। प्रियंका ने बताया कि वो अपनी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी खोलना चाहती है। जबकि गुरकीरत कौर ने कहा कि वो संजय लीला भंसाली की बहुत बड़ी फैन है एवम वो भी उनकी तरह एक सफल फ़िल्म डायरेक्टर बनना चाहती है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar