(Date : 28/March/2424)

(Date : 28/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

होमोपैथी के जन्म दाता डा.सैमुअल हेनेमन का मनाया गया 264वां जन्म दिवस






जालन्धर :- होमोपैथी के जन्म दाता डा.सैमुअल हेनेमेन के 264वे जन्म दिवस पर दोआबा होम्योपैथिक स्टडी सर्कल जालंधर की तरफ से एक समागम का आयोजन किया गया जिस में पंजाब भर से आए होम्योपैथिक मैडीकल कालेजों के विद्यार्थियों की 8 टीमों के बीच होम्योपैथिक क्विज मुकाबले भी करवाया गया। इस समागम में डा.तेजिन्दरपाल सिंह चेयरमैन कौंसिल आफ होम्योपैथिक सिस्टम आफ मैडिसन पंजाब ने बतौर मुख्य मेहमान शामिल हुए और उन्होने डा.हनेमान की तस्वीर पर फूल मालयें भेंट करके श्रद्धांजली अर्पित की। इस अवसर पर दोआबा होमोपैथिक स्टडी सर्कल के कनवीनर डा.चरनजीत लाल ने समागम में आए हुए मुख्य मेहमान और सभी मेहमानों का स्वागत किया।

इस अवसर पर समागम को संबोधन करते हुए डा.तजिन्दर पाल सिंह ने होमोपैथिक विभाग की तरफ से होमोपैथी के प्रसार पर प्रकाश डाला। उन्होने बताया कि पंजाब के अलग-अलग जिलों में होमोपैथी के कालेजों में शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों के क्विज मुकाबले करवा कर दोआबा होमोपैथिक स्टडी सर्कल जालंधर बहुत सराहनीय काम कर रहा है। उन्होने बताया कि होमोपैथिक दवाईयोंं से हर बिमारी का इलाज किया जा सकता है चाहे उस बिमारी के लिए ऑपरेशन करवाना जरूरी बताया गया हो। दोआबा होमोपैथी स्टडी सर्कल जालंधर के कनवीनर डा.चरनजीत लाल ने बताया कि होमोपैथिक दवाईयां शरीर के अंदर रोग प्रतिरोधक शक्ति भी पैदा करती हैं जिस से अनेकों बीमारियाँ से बचाव होता है। उन्होने बताया कि डा.सैमुअल हेनेमन का जन्म दिवस हमारे सर्कल की तरफ से पिछले कई सालों से लगातार मनाया जा रहा है इस से पंजाब भर के होमोपैथिक मैडीकल कालेजों के विद्यार्थियों में ओर सख्त मेहनत करने का उत्साह पैदा होता है।

इस अवसर पर करवाए गए क्विज मुकाबलों में लार्ड महावीर होमोपैथिक कालेज लुधियाना ने पहला और तीसरा स्थान प्राप्त किया जबकि गुरू नानक देव होमोपैथिक कालेज लुधियाना के विद्यार्थी दूसरे स्थान पर रहे। इस अवसर पर सर्कल के चेयरमैन डा.शक्ति महेन्दरू, डा.सुभाष चंद्र निश्तन्दरा सचिव के अतिरिक्त डा.भुपिन्दर कौर, डा.प्रमोद कुमार, डा.सरू जाखड़, डा.सिमरनजीत, डा.नीरू पराशर, डा. शेखर, डा.विपुन गुप्ता, डा.विपुल त्रिखा ने भी समागम को संबोधन किया। इस अवसर पर मुख्य मेहमान की तरफ से विद्यार्थियों को इनाम बाँटे गए।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar