(Date : 18/April/2424)

(Date : 18/April/2424)

बैसाखी मौके बाबा भटोआ साहिब जी दरबार गांव कालरा में सर्व हितकारी के लिए सुखमनी साहिब का पाठ एवं मोतियाबिंद जांच शिविर का आयोजन हुआ | रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने आज ओडिशा तट पर स्वदेशी तकनीक से निर्मित क्रूज मिसाइल की उड़ान का सफल परीक्षण किया | इरेडा का गिफ्ट सिटी कार्यालय हरित हाइड्रोजन और नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन परियोजनाओं को बढ़ावा देगा | ਵੋਟਰਾਂ ਨੂੰ ਕੀਤਾ ਡੋਰ ਟੂ ਡੋਰ ਵੋਟ ਦੇ ਸਦਉਪਯੋਗ ਪ੍ਰਤੀ ਕੀਤਾ ਜਾਗਰੂਕ | ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਐਤਕੀਂ ਐਨ ਆਰ ਆਈਜ਼ ਅਤੇ ਨਵੇਂ ਵੋਟਰ ਵਧਾਉਣਗੇ ਵੋਟ ਫ਼ੀਸਦ |

पांच स्पैशल रेल गाडीयाँ के साथ जालंधर में खरीदी गई गेहूँ की उठवाई में आयेगी तेजी -जिलाधीश






गेहूँ की खरीद प्रक्रिया और उठवाई प्रबंधों का लिया जायजा

जालन्धर :जिलाधीश जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि जिले में गेहूँ की उठवाई में ओर तेजी लाने के लिए पंजाब सरकार की माँग पर रेलवे विभाग की तरफ से जालन्धर को पाँच विशेष रेल गाडीयाँ उपलब्ध करवाई गई हैं। इस बारे में जिलाधीश जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा की तरफ से गेहूँ की खरीद प्रक्रिया का जायजा लेने के लिए सब-डिविजनल मैजिस्टरेंट और अलग-अलग खरीद एजेंसियों के आधिकारियों की मीटिंग की अध्यक्षता की गई। मंडियों में खरीद की गई 12500 मीट्रिक टन गेहूँ इन गाडीयों द्वारा उठवाई जायेगी। उन्होने कहा कि चार विशेष रेल गाडीयाँ फिलौर के लिए उपलब्ध करवाई गई हैं जिसके द्वारा दाना मंडी फिलौर, अपरा, माऊ साहब और प्रतापपुरा में खरीद की गई गेहूँ की उठवाई की जायेगी। इसी तरह एक स्पैशल रेल गाडी नूरमहल के लिए उपलब्ध करवाई गई है जो कि बिलगा, कोट बादल और समराए मंडियों में खरीदी गई गेहूँ की उठवाई करेगी।

जिलाधीश ने कहा कि गेहूँ की समुच्चय खरीद और उठवाई प्रक्रिया निर्विघ्न चल रही है। उन्होने कहा कि चल रही खरीद प्रक्रिया के दौरान जिलें की अलग-अलग दाना मंडियों में 25 अप्रैल तक 405302 मीट्रिक टन गेहूँ की खरीद की जा चुकी है। श्री शर्मा ने आगे बताया कि 23 अप्रैल तक खरीद की गई 316878 मी्िरटक टन में से अब तक 184931 मीट्रिक टन गेहूँ की उठवाई हो चुकी है।

इस तरह जिलाधीश ने आगे बताया कि अब तक किसानों को उनकी खरीद की गई गेहूँ के बदले 547.77 करोड रुपए का 5ाुगतान किया जा चुका है। इस तरह जिलाधीश ने एस.डी.एमज को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र की मंडियों में गेहूँ की खरीद प्रक्रिया पर निजी तौर पर निगरानी रखने के लिए कहा गया। उन्होने कहा कि किसानों को मंडियों में अपनी फसल बेचने में हर तरह की सुविधा प्रदान करवाई जाये। इस अवसर पर सब डिविजऩल मैजिस्ट्रेट अंमृत सिंह, परमवीर सिंह, वरिन्दरपाल सिंह बाजवा, राजीव वर्मा,नवनीत कौर बल्ल, जिला मंडी अधिकारी वरिन्दर खेड़ा, जिला खुराक और स्पलाई कंट्रोलर टी.एस.चोपडा और अन्य उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar