(Date : 28/March/2424)

(Date : 28/March/2424)

जिला भाजपा ने सांसद सुशील रिंकू के पारिवारिक सदस्यों की किया सम्मान | भाजपा का पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने पर स्वागत--सुशील शर्मा | डीएवी कॉलेज जालंधर में आधुनिक नारी के सामाजिक संदर्भ विषय पर विचार चर्चा आयोजित | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में वार लिटरेचर पर पेपर रीडिंग प्रतियोगिता का आयोजन | एच.एम.वी. ने करवाई मैटलैब टूल्स पर वर्कशाप |

डीएवी कॉलेज के इकोनॉमिक्स स्टूडेंट्स ने रचा एक नया इतिहास






-वैशाली ऋषि ने यूनिवर्सिटी में लगातार तीसरी बार पहला स्थान प्राप्त कर दोहराया इतिहास

-एम ए इकोनॉमिक्स सेमेस्टर तीसरे में यूनिवर्सिटी की पहली नौं में से सात पोसिशन्स डी ए वी कॉलेज की झोली में"

-अकादमिक नतीजो में डी ए वी कॉलेज के लिए आज एक स्वर्णिम दिन है, मैं अपने स्टूडेंट्स और टीचर्स पर गर्व महसूस कर रहा हूँ "आई एम प्राउड ऑफ़ यू"यह नतीजा कॉलेज में पढ़ाई में उत्कृष्टता का प्रमाण है"  प्रिंसिपल डॉ एस के अरोड़ा

-विभाग का इस तरह का परिणाम पाकर मैं अपने आप में बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूँ, यह मेरी फैकल्टी और स्टूडेंट्स की मेहनत, समर्पण और प्रेरणा का ही नतीजा है, जो हमें यह परिणाम मिला "-डॉ सुरेश खुराना (मुखी- इकोनॉमिक्स विभाग)

 

जालंधर (साहिल):-  कल डी ए वी कॉलेज में ऐसा लग रहा था, मानो कोई उत्सव हो, हो भी क्यों ना -कॉलेज के रिजल्ट ने एक नया इतिहास रच दिया। यूनिवर्सिटी द्वारा ली गई एम ए इकोनॉमिक्स सेमेस्टर तीसरे के स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी की पहली नौं पोसिशन्स में से सात पर अपना कब्ज़ा जमाया। यह अपने आप में अभूतपूर्व रिकॉर्ड है,  कि एक ही कॉलेज नें पहले नौं स्थानों में से सात स्थानों को अपने नाम किया हो। पूरा कॉलेज इस शानदार उपलब्धि पर बेहद ख़ुशी महसूस कर रहा है।

डॉ सुरेश खुराना नें कहा, इकोनॉमिक्स सब्जेक्ट में रूचि पैदा करना और बच्चों में उसका विकास करना ही हमारी प्राथमिकता रही, जिसके लिए हमनें बच्चों की पढ़ाई को लेकर कोई समझौता नहीं किया, यहाँ तक इतवार को भी हमनें क्लास पढाई।  बच्चों के लिए हफ़्ते में दो दिन हमनें इंडियन इकोनॉमिक्स सर्विस के तहत निःशुल्क क्लास पढ़ाई, इससे बच्चों में इकोनॉमिक्स में रूचि बढ़ी, उनमें विषय अवधारणाओं की स्पष्टता बढ़ी और इसी कारन हमें ऐसा रिजल्ट देखनें को मिला।

प्रिंसिपल डॉ एस के अरोड़ा नें सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा, "मुझे आप सभी पर गर्व है" इकोनॉमिक्स विभाग सबसे अच्छा, दूरदर्शी, रचनात्मक और बौद्धिक विभाग है, मैं सभी स्टूडेंट्स, टीचर्स और उनके परिवार को इस बेहतरीन उपलब्धि पर मुबारकबाद देना चाहता हूँ, उन्होनें कहा, हमारा कॉलेज हमेशा से ही स्टूडेंट्स को अध्ययनशील वातावरण प्रदान करता रहा है, समर्पित और मेहनती छात्रों को हमेशा कॉलेज की तरफ हर योग्य मदद मिलती रही है और आगे भी मिलती रहेगी। आगे प्रिंसिपल अरोड़ा नें कहा,अकादमिक नतीजो में  डी ए वी कॉलेज के लिए आज का दिन एक स्वर्णिम दिन है। अंत में प्रिंसिपल डॉ अरोड़ा ,वाइस प्रिंसिपल प्रो वी के सरीन, वाइस प्रिंसिपल प्रो टी डी सेनी ने इस शानदार उपलब्धि के लिये छात्र- छात्राओं एव एकनॉमिक्स विभाग के मुखी डॉ सुरेश खुराना, डॉ संजीव धवन, प्रो नवीन सूद, प्रो मोनिका, प्रो दीपाली, प्रो सीमा,प्रो एस जे तलवाड प्रो सुधा अरोड़ा और बाकी स्टाफ को बधाई दी।

विद्यार्थियों ने अपनी सफलता को अपने टीचर्ज़ को समर्पित करते हुए कहा, कि यह हमारे टीचर्ज़ की मेहनत का ही नतीजा है। उनके अध्यापक उनकी प्रेरणास्रोत है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar