(Date : 29/March/2424)

(Date : 29/March/2424)

के.एम.वी. का सुप्रसिद्ध तथा बेहद प्रतीक्षित बहुरंगी फैशन फिएस्टा सुकृति-24 31-03-2024 को होगा आयोजित | के.एम.वी. की छात्राओं ने भारत में साइकोलॉजी के क्षेत्र में रोजगार की अवसरों के बारे में जाना | वरुनिधि कोचिंग अकादमी में किया गया एनुअल अवॉर्ड सेरेमनी 2023–2024 का आयोजन | संस्कृति केएमवी स्कूल मे वार्षिक परीक्षा परिणाम सत्र 2023-24 | डीएवी कॉलेज जालंधर में रोजगार कौशल पर चार दिवसीय कार्यशाला का आयोजन |

डीएवी के एम.कॉम प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों का यूनिवर्सिटी परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन






प्रथम 14 में से 7 यूनिवर्सिटी पोजीशन कॉलेज के विद्यार्थियों की


जालंधर (साहिल):- डीएवी कॉलेज जालंधर के एम.कॉम. प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने जीएनडीयू यूनिवर्सिटी में 7 पोजीशन हासिल करके नया आयाम स्थापित किया है। यह अपने आप में एक अभूतपूर्व रिकॉर्ड है कि एक ही कॉलेज ने 14 में से 7 स्थानों को अपने नाम किया हो। कॉलेज के साथ-साथ एम.कॉम. विभाग भी इस शानदार उपलब्धि पर बेहद ख़ुशी महसूस कर रहा है। कनिका चड्डा ने 550 में से 459 अंक लेकर यूनिवर्सिटी में द्वितीय, सुरभि तनेजा एवम सरणदीप कौर ने 444 अंक लेकर संयुक्त सातवीं, दीपशी एवम गीतिका ने 440 अंक लेकर दसवीं, गौरव रत्ना 436 अंक लेकर बाहरवीं, तरुनप्रीत ने 435 अंक लेकर तेरहवीं पोजीशन हासिल की। 

डीएवी कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. डॉ. एस.के अरोड़ा ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा, "मुझे आप सभी पर गर्व है।" उन्होंने कहा कि कॉमर्स विभाग एक अच्छा, दूरदर्शी, रचनात्मक और बौद्धिक विभाग है और वह सभी विद्यार्थियों, टीचर्स और उनके परिवार को इस बेहतरीन उपलब्धि पर मुबारकबाद देना चाहता हूँ। उन्होनें कहा कि हमारा कॉलेज हमेशा से ही विद्यार्थियों को अध्ययनशील वातावरण प्रदान करता रहा है। समर्पित और मेहनती छात्रों को हमेशा कॉलेज की तरफ हर योग्य मदद मिलती रही है और आगे भी मिलती रहेगी। प्रिंसिपल अरोड़ा ने कहा कि अकादमिक नतीजो में डीएवी कॉलेज के लिए आज का दिन एक स्वर्णिम दिन है। अंत में प्रिंसिपल डॉ. एस. के. अरोड़ा ने इस शानदार उपलब्धि के लिये छात्र- छात्राओं एम. कॉम. विभाग के मुखी प्रो. वी.के. सरीन और बाकी स्टाफ को बधाई दी।

अपनी इस शानदार उपलब्धि पर विद्यार्थी भी खुश दिखाई दे रहे थे। एम. कॉम. के गौरव रत्ना ने कहा कि वह अपनी इस उपलब्धि पर बहुत खुश हैं तथा वह सिविल सर्विस में जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं। कनिका चड्ढा, तरुनप्रीत तथा सरनदीप ने कहा कि वह भविष्य में कमर्स की लेक्चरर बनना चाहती हैं और शिक्षा के क्षेत्र में जाकर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना चाहती हैं। दीपशी ने कहा कि सीखने की कोई सीमा नहीं है कि और आगे वह एक अध्यापक के तौर पर खुद को देखना चाहती हैं सुरभि ने कहा कि वह आगे एंटरप्रेन्योरशिप में जाएगी और गीतिका बैंकिंग सेक्टर में अपना भविष्य देखती हैं।

कॉलेज के वाईस प्रिंसिपल एवम कॉमर्स विभाग ले अध्यक्ष प्रो. वी.के. सरीन ने ऐसे परिणामों के लिए विद्यार्थियों एवम अध्यापकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है। बच्चों में कॉमर्स सब्जेक्ट में रूचि पैदा करना और बच्चों में उसका विकास करना ही हमारी प्राथमिकता रही, जिसके लिए हमनें बच्चों की पढ़ाई को लेकर कोई समझौता नहीं किया। यहाँ तक इतवार को भी हमनें क्लास पढाई। बच्चों के लिए अतरिक्त कक्षाएं लगाई गई। जिससे उनमें विषय अवधारणाओं की स्पष्टता बढ़ी और इसी कारन हमें ऐसा रिजल्ट देखनें को मिला।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar