(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर, किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में चमका | दोआबा कालेज में क्लीनिकल प्रैक्टिसिज पर वर्कशॉप आयोजित | डीएवी कॉलेज में अंतरमहाविद्यालीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | के.एम.वी. की छात्राओं ने हिंदी में रोज़गार की संभावनाओं के बारे में जाना | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में ई-वेस्ट मैनेजमेंट पर सेमिनार का आयोजन |

इनोसैंट हार्ट्स में मनाया बैसाखी मेला






जालंधर (अजय छाबड़ा):-   इनोसैंट हार्ट्स स्कूल, ग्रीन माडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड और रायल वल्र्ड स्कूल, पठानकोट रोड में बैसाखी मेला बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मेले में इनोकिडस के प्री-प्राइमरी विंग के बच्चों ने भाग लिया। बच्चों ने पंजाबी सांस्कृती से जुड़े कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। बच्चों ने एक गांव की झलक पेश की, जिसमें पंजाबी सांस्कृती साफ नजर आ रही थी।

इस अवसर पर पांच प्यारे भी सजाए गए। जलियांवाला बाग का दृश्य प्रस्तुत करके इसके एतिहासिक महत्व बारे भी रौशनी डाली गई। बच्चों ने बैसाखी के बारे कविताएं भी पेश कीं। गिद्धा व भंगड़ा बच्चों द्वारा विशेष आकषर्ण का केन्द्र रहा। इनोकिड्स के इंचार्जों ने बच्चों को बैसाखी के महत्व के बारे में बताया। डायरैक्टर प्रिंसीपल धीरज बनाती ने सभी को बैसाखी की बधाई देते हुए कहा कि यह त्यौहार बच्चों में मान-सम्मान को विकसित करने के साथ-साथ अपनी सभ्यता एवं संस्कृति के साथ जुड़े रहने की प्रेरणा देते हैं। वाइस प्रिंसीपल शर्मीला नाकरा ने बच्चों को बताया कि बैसाखी एक लोक-पर्व है और पंजाब में इसको विशेष रूप में मनाया जाता है। यह त्यौहार भारत को दुनिया के निकट लाता है।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar