(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

एच ऍम वी के सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में फंडामेंटल ऑफ न्यू रिसर्च मेथड्स पर अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन | चन्नी के पिछले दुष्कर्म लोकसभा चुनाव में कर रहे हैं उनका पीछा: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए दो दिवसीय क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का आयोजन किया | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर, किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में चमका |

जिलाधीश की तरफ से विद्यार्थियों में साहित्य पढऩे की रुचि पैदा करने की जरूरत पर जोर






जालंधर (अजय छाबड़ा):- जालन्धर के जिलाधीश वरिन्दर कुमार शर्मा ने आज कहा कि नौजवानों के संपूर्ण विकास को विश्वसनीय  बनाने के लिए उनमें छोटी आयु से ही साहित्य पढऩे की रुचि पैदा करने की ज़रूरत है। आज यहाँ एच.एम.वी कालेज के लिटलैरी फेस्ट के दौरान अपने भाषण में उन्होंने कहा कि छोटी आयु से ही बच्चो में यह रुचि पैदा करने की ज़रूरत है जिससे उनके भविष्य को उजव्ल बनाया जा सके। उन्होंने विद्यार्थियों से अपनी पुरानी यादों को बताते हुए कहा कि बंगाल के लोग साहित्य में रुचि रखते हैं जिस कारण वहां ऐसे साहित्यक और पुस्तक मेले लगाये जाते हैं। उन्होंने कहा कि इसके पीछे बड़ा कारण यह है कि अच्छे किताबों से आपको सीखने को बहुत कुछ मिलता है जो कि कोई भी व्यक्ति सारा जीवन लगा कर भी सीखने में असमर्थ है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में आदि काल से ही बेहतरीन सहित रचना की गई है और हमारे वेदा और पुराण इस का जीता जाता मिसाल है ,पंजाब की इस धरती से कई महान सहितकार पैदा हुए हैं। और आज के नौजवानों को उन से प्रेरणा ले कर अच्छे सहित की रचना करनी चाहिए। जहाँ साहित्य व्यक्ति के दिमाग़ को ओर तेज करता है वहां साथ ही साथी व्य1ित में नई ऊर्जा का संचार करती है उन्होंने कहा कि इस से  किसी भी व्यक्ति के संपूर्ण विकास में ओर सहायक होता  है।   

इस अवसर  पर एच.एम.वी कालेज की प्रिंसीपल, स्टाफ और विद्यार्थियों को कालेज के स्थापना दिवस की बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि यह संस्था आज से 91 वर्ष पहले तब शुरू की गई थी जब औरतों के लिए शिक्षा एक स्वप्न था। परन्तु उन्होंने कहा कि कालेज के संस्थापकों ने दूर अन्देशी वाला फैसला लेते हुए इस कालेज की स्थापना की जिस से आज यह देश का एक प्रमुख शिक्षा संस्था है। इस से पहले कालेज की प्रिसिपल डा. अजय सरीन ने जिलाधीश एवं अन्य आये हुए गणमान्य व्य1ितयों का स्वागत किया। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar