(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

'मयोंराइट प्रेस क्लब' की देख रेख में 2018-19 में स्कूल के स्टूडेंट्स संभालेंगे स्कूल का पब्लिक रिलेशन






स्कूल प्रेस क्लब में हिंदी सेक्शन, अंग्रेजी सेक्शन, पंजाबी सेक्शन, फोटोग्राफी सेक्शन भी होंगें जिसे स्कूल के ही स्टूडेंट्स संचालित करेंगें, स्टूडेंट्स की ब्रिगेड होगी तैयार

 
जालंधर (मोहित):-स्कूल की गतिविधियों तथा मीडिया विज्ञप्ति को बढ़ावा देने के लिए मेयर वर्ल्ड स्कूल की सी ई ओ नीरजा मेयर और प्रेस क्लब के प्रेजिडेंट हरप्रीत सिंह के नेतृत्व में आज “ मयोंराइट प्रेस क्लब" का गठन हुआ। स्कूल में प्रेस क्लब बनाने का प्रथम लक्ष्य स्कूल  में स्टूडेंट्स को प्रोफेशनल्स की तरह ट्रेनिंग देना तथा यह दिखाना की किसी भी खबर को विस्तार से कैसे बनाया जाता है और उसे कैसे लोगो तक उन्हें मीडिया के ज़रिये पहुंचया जाता है।
 
इस प्रेस क्लब में स्कूल के सिर्फ उन्हीं विद्यार्थियों को मेंबर बनाया जाएगा, जिनकी यह दिल से चाह है की वह जर्नलिज्म के दांव-पेच सीखें। सी ई ओ नीरजा मेयर ने इस क्लब का गठन करते हुए कहा कि स्कूल में प्रेस क्लब का गठन स्कूल के तेरह साल के इतिहास में अपने आप में एक नया और सकारात्मक कदम है , जिससे मीडिया कवरेज को समग्र तौर पर और अधिक बढ़ाने में पूर्ण तौर पर कॉलेज सक्षम रहेगा। उन्होंने कहा कि वह तहे दिल से स्कूल के पब्लिक रिलेशन्स अफसर और प्रेस क्लब के प्रेजिडेंट हरप्रीत सिंह को शुभकामनाएं देतीं हूँ जिनकी सोच से यह अभिनव कदम उठाया गया। मैं सभी ऑफिस पदाधिकारियों को भी बधाई देतीं हूँ तथा मैं विश्वास के साथ कह सकतीं हूँ कि प्रेस क्लब अपना काम बहुत ही सही और सकारात्मक ढंग से करने में सक्षम रहेगा।
 
इस मौके पर हरप्रीत सिंह प्रेजिडेंट प्रेस क्लब ने कहा कि जर्नलिज्म डिसिप्लिन एक बहुत ही व्यापक फील्ड है तथा इस फील्ड में मिला ज्ञान हमारी शख्सियत को निखारने का अहम काम करता है। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से चाहता था कि हमारे स्कूल के स्टूडेंट्स को भी मीडिया कवरेज का ज्ञान मिले तथा उन्हें यह पता लगे कि कैसे प्रेस रिपोर्टर ख़बरों की संपादन करते हैं तथा कैसे पूर्ण तौर से मीडिया अपना काम करता है। मैंने पूरी कोशिश की है कि मैं स्कूल के विभिन्न विभागों में से उभरते विद्यार्थियों को इस प्रेस क्लब में मेंबर बनाकर उनके व्यक्तित्व और शख्सियत में और निखार लाया जा सके।
 
  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar