(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

एलपीयू के होटल मैनेजमैंट के विद्यार्थियों ने सबसे लम्बा सलाद-बार तैयार किया






जालंधर (अजय छाबड़ा):-  एलपीयू के होटल मैनेजमैंट के छात्रों ने विश्व का सबसे लम्बा सलाद-बार बना कर एक विश्व रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की है। विद्यार्थियों ने एलपीयू के बलदेव राज मित्तल यूनिपोलिस में 311.2 मीटर लम्बा सलाद-बार बनाया, जोकि अत्यंत स्वादिष्ट था तथा इसमें 7 अलग किस्म की सब्जियों का इस्तेमाल किया गया जिनका कुल वजन 1259 किलोग्राम था। पिछला 210 मीटर का विश्व रिकॉर्ड तोड़ते हुए, एलपीयू के होटल मैनेजमैंट एवं टूरिजम के छात्रों ने बहुत ही लजीज इंडियन वैजीटेबल सलाद तैयार किया जिसका मुख्य लक्ष्य भारतीय सलाद को विश्व स्तर पर बढ़ावा देना था।

इस इवैंट में 1000 से अधिक विद्यार्थी एवं 50 स्टाफ मैंबरों ने 24 घंटे के अंदर सब्जियों को अच्छे तरीके से साफ करने के बाद उन्हें उच्चतम तरीके से चॉप एवं काटा। इस खूबसूरत सलाद-बार को बनाने में 7 वैजीटेबलस जैसे कि टमाटर, खीरा, बंदगोभी, मूली, गाजर, लटयूस तथा चुकंदर का इस्तेमाल किया गया। इस सलाद पर 10 विशेष तरह के मसालों का इस्तेमाल किया गया जोकि न केवल देखने में बल्कि स्वाद में भी अत्याधिक स्वादिष्ट रहे।

इस सलाद-बार का मजा चखने के लिए 10,000 से अधिक लोगों ने सुबह 10 बजे से शाम के 6 बजे तक अपनी मौजूदगी से इस इवैंट को और भी चार-चाँद लगा दिए। ये इवैंट हैल्थ ऑफिशियलस एवं पब्लिक रिप्रैकाटेटिव की देख-रेख में आयोजित किया गया। इस इवैंट में सामग्री, प्रक्रिया और प्रदर्शक स्थल की स्वच्छता का विशेष रूप से ध्यान रखा गया। विद्यार्थियों, स्टाफ मैंबर एवं दर्शकों ने न केवल इस लम्बे सलाद-बार को देखा बल्कि डिस्पोकाल प्लेटस में इसको खाकर इसका भरपूर लुत्फ उठाया। स्लाद की बर्बादी को बचाने के लिए इसका विशेष ध्यान रखा गया तथा इस इवैंट को एक रिकॉर्ड बनाने के लिए एनजीओ द्वारा भी अत्याधिक प्रोत्साहित किया गया। इस इवैंट से अत्याधिक संतुष्ट होते हुए एलपीयू के चांसलर अशोक मित्तल जी ने कहा कि यह इवैंट विद्यार्थियों के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धिी लेकर आया है तथा उनमें इस तरह का इवैंट जोश भरता है कि वह जो भी कार्य सोचें वो अपनी जिंदगी में प्राप्त कर सकते हैं। भविष्य में यूनिवर्सिटी इस तरह के और भी इवैंट आयोजित करता रहेगा जहां पर विद्यार्थी अपनी सकुशल प्रतिष्ठा एवं कोशिश को बड़े स्तर पर प्रदर्शित कर सकेंगे। इस इवैंट में एलपीयू के वाईस चेयरमैन नरेश मित्तल भी मौजूद रहे।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar