(Date : 24/April/2424)

(Date : 24/April/2424)

एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर, किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में चमका | दोआबा कालेज में क्लीनिकल प्रैक्टिसिज पर वर्कशॉप आयोजित | डीएवी कॉलेज में अंतरमहाविद्यालीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | के.एम.वी. की छात्राओं ने हिंदी में रोज़गार की संभावनाओं के बारे में जाना | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में ई-वेस्ट मैनेजमेंट पर सेमिनार का आयोजन |

सीटी पब्लिक स्कूल में रूबिक क्यूब मास्टर प्रतियोगिता का आयोजन






अलग अलग स्कूलों के विद्यार्थियों ने लिया भाग


जालंधर: सीटी पब्लिक स्कूल में रूबिक क्यूब मास्टर प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया। प्रतियोगिता में अलग अलग स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इसमें विद्यार्थियों को 3डी रूबिक क्यूब पजल को सोल्व करना था। रूबिक क्यूब का अविष्कार 1974 में हंगेरी के मूर्तिकार एवं आर्किटैक्चर के प्रोफेसर एरनो रूबिक क्यूब ने किया था।
प्रतियोगिता को चार भागों में बांटा गया था। पहले भाग में पहली कक्षा से लेकर पांचवी कक्षा के विद्यार्थी, दूसरे भाग में छठी कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा के विद्यार्थी, तीसरे भाग में नवीं एवं दसवीं कक्षा के विद्यार्थी और चोथे भाग में गयारवीं एवं बाहरवीं कक्षा के विद्यार्थी शामिल थे।
इस प्रतियोगिता में गुरु अमरदास पब्लिक स्कूल के हरमनजोत सिंह ने 57 सेकेंड में क्यूब को सोल्व कर पहला स्थान के साथ 31 सौ इनाम राशि, ट्राफी एवं सर्टिफिकेट हासिल किया। सीटी पब्लिक स्कूल के रोहन ने एक मिनट सात सेकेंड में क्यूब सोल्व कर दूसरे स्थान, एवं इकलव्य स्कूल की मिरल हांडा ने एक मिनट 35 सेकेंड में क्यूब सोल्व कर तीसरा स्थान हासिल किया। सीटी पब्लिक स्कूल की प्रिंसीपल सुमन राणा ने कहा कि रूबिक क्यूब एक दिमागी खेल है, जिसमें विद्यार्थियों को अपनी कला एवं द्दढ़ता के साथ क्यूब को सोलव करना होता है। यह बहुत दिलचस्प भरा खेल है। यह खेल सिर्फ निगरानी, प्रयोग एवं पैटर्न को समझने का खेल है।
सीटी ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर मनबीर सिंह ने विजेता विद्यार्थियों को इनाम बांटे एवं बधाई दी। उन्होंने कहा कि रूबिक क्यूब एक पजल खेल है। मनबीर सिंह ने कहा कि इस खेल से विद्यार्थियों का मानसिक विकास होता है।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar