(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

बैसाखी मौके बाबा भटोआ साहिब जी दरबार गांव कालरा में सर्व हितकारी के लिए सुखमनी साहिब का पाठ एवं मोतियाबिंद जांच शिविर का आयोजन हुआ | रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने आज ओडिशा तट पर स्वदेशी तकनीक से निर्मित क्रूज मिसाइल की उड़ान का सफल परीक्षण किया | इरेडा का गिफ्ट सिटी कार्यालय हरित हाइड्रोजन और नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन परियोजनाओं को बढ़ावा देगा | ਵੋਟਰਾਂ ਨੂੰ ਕੀਤਾ ਡੋਰ ਟੂ ਡੋਰ ਵੋਟ ਦੇ ਸਦਉਪਯੋਗ ਪ੍ਰਤੀ ਕੀਤਾ ਜਾਗਰੂਕ | ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਐਤਕੀਂ ਐਨ ਆਰ ਆਈਜ਼ ਅਤੇ ਨਵੇਂ ਵੋਟਰ ਵਧਾਉਣਗੇ ਵੋਟ ਫ਼ੀਸਦ |

सभी निजी और सरकारी स्कूल रूबेला मिशन अभियान में सक्रिय रूप से भाग लें : जिलाधीश






बच्चों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए इस राष्ट्रीय अभियान में हर स्कूल का भाग लेना कर्तव्यबद्ध

जालंधर (अजय छाबड़ा):-जिला प्रशासन की रूबेला मिशन टीकाकरण अभियान की बडे स्तर पर सफल बनाने की दृढ निक्ष्च्तिा को दोहराते हुए आज श्री वरिंदर कुमार ने कहा कि इस अभियान में निजी एवं सरकारी स्कूलों को इस अभियान में उत्साहपूर्वक से भाग लेना चाहिए। अगले महीने से शुरू होने वाले अभियान की रूपरेखा को अंतिम रूप देने के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि स5ाी स्कूलों की जिम्मेदारी है की वो राष्ट्रीय अभियान में एक अहम हिस्सेदारी अदा कर रहे है। उन्होने कहा कि हर स्कूल यह सुनिश्चित करें की 15 साल तक की आयु वाले विद्यार्थी इस कैम्पेन मे शामिल हो। श्री शर्मा ने कहा कि इस संबंध में स्कूल द्वारा किसी प्रकार की अनिच्छा दिखाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधीश ने कहा कि हर स्कूल इस अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए कर्तव्यबद्ध है और इस से बहुत बड़ी सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि आगामी ड्राइव के दौरान लगभग 5.31 लाख बच्चों को जिले में टीके लगाया जाएगा। श्री शर्मा ने स्कूल के प्राधिकारी से कहा कि इस टीकाकरण अभियान से पहले छात्रों के माता-पिता को इसके बारे में उचित जानकारी दें जिससे बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षित हो सके। जिलाधीश ने कहा कि यह अभियान पांच सप्ताह के लिए किया जाएगा, जिसमें से दो सप्ताह में स्कूल के बच्चों के प्रतिरक्षण क लिए किया जायेगा। इसी तरह उन्होंने कहा कि अगले दो सप्ताह में गैर-स्कूल में जाने वाले बच्चों के लिए इस अभियान को पूरा किया जाएगा और पिछले सप्ताह पर्यवेक्षण और निगरानी के आधार पर व्यापक स्तर पर दोहराए जाने वाली गतिविधियों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान सभी शैक्षिक संस्थानों, शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों , उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों, आबादी और समूहों के लिए मोबाइल / विशेष टीमों का गठन किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त , उन्होंने कहा कि यह सुविधा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के पूरे अभियान में उपलब्ध होगा। इस अवसर पर उपस्थित अन्य प्रमुखों में अतिरिक्त उप आयुक्त डॉ भूपिंदर पाल सिंह, उप-विभागीय मजिस्ट्रेट राजीव वर्मा, सिविल सर्जन डॉ। आर.एस. रंधवा, चिकित्सा अधीक्षक डॉ। के.एस. बावा, डॉ टीपी सिंह, डॉ  सुरिंदर कल्याण, जिला मार्गदर्शन परामर्शदाता सुरजीत लाल और अन्य उपस्थित थे। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar