(Date : 29/March/2424)

(Date : 29/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

जालन्धर जिलाधीश ने लड़कियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करके समाज में अलग पहचान बनाने का आमंत्रण






जालंधर (अजय छाबड़ा):- जिलाधीश जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि औरतों को समाज पर अपनी अमिट छाप छोडऩे के लिए सख्त मेहनत करके उच्च शिक्षा प्राप्त करनी चाहिए। आज यहाँ लायलपुर खालसा कालेज फार वूमैन जालंधर में कालेज की सालाना कनवोकेशन को संबोधन करते हुए जिलाधीश ने कहा कि औरतों की तरफ से हर क्षेत्र में सख्त मेहनत और दृढ़ता से हासिल की गई कामयाबी के बारे में सुन कर बहुत गर्व महसूस होता है। उन्होने कहा कि शिक्षा ही औरतों की सफलता की कुंजी है इस लिए शिक्षित औरतें ही समाज की भलाई को विश्वसनीय बना सकतीं हैं। श्री शर्मा ने कहा कि एक शिक्षित औरत समाज को बदलने के साथ-साथ अपनी आने वाली पीढ़ी की किस्मत भी बदल सकती है।जिलाधीश ने कहा कि यह अच्छी बात है कि लड़कियाँ आज बड़े स्तर पर हर क्षेत्र में कामयाबी की बुलन्दियों को छू रही हैं। उन्होने कहा कि आज से सदीयों पहले शिक्षा औरतों के लिए एक स्वप्न ही था। श्री शर्मा ने कहा कि आज देश की तरफ से सही दिशा होने से  ज़्यादा से ज़्यादा लड़कियाँ शिक्षा प्राप्त कर रही हैं और उन की तरफ से नयी बुलन्दियों को छूआ जा रहा है।

श्री शर्मा ने कहा कि कनवोकेशन का दिन विद्यार्थियों के लिए विशेष महत्व रखता है क्यूंकि इस दिन उन का नया जन्म होता है और डिगरी प्राप्त करने के उपरांत उन की सख़शियत को नयी दिशा प्राप्त होती है। उन्होने विद्यार्थी को न्योता दिया कि वह समाज के निर्माण में विशेष कामों द्वारा अपना कीमती योगदान डालें जिससे उन को हमेशा याद रखा जाये। इस असवर पर जिलाधीश ने कालेज के विद्यार्थियों को डिगरियाँ विभाजित की । इस से पहले कालेज की प्रिंसिपल डा.परमिन्दर कौर की तरफ से कालेज में आईं सख़सियतों का स्नेहपूर्ण स्वागत किया। इस अवसर पर अन्यों अतिरिक्त कालेज मैनेजमेंट समिति की प्रधान बलबीर कौर, जसपाल सिंह , स्वर्ण सिंह चीमा और अन्य मुख्य मेहमान का सम्मान किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar