(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

मेयर वर्ल्ड स्कूल में डे और रात्रि कैंप का आयोजन






जालंधर (मोहित):-मेयर वर्ल्ड स्कूल में मेयर गलैक्सी और कक्षा पहली से दूसरी तक के विद्यार्थियों के लिए डे कैंप का आयोजन 23-03-18 को किया गया। परीक्षा समाप्ति पर कक्षा तीसरी से पाँचवीं तक के विद्यार्थियों का कैंप 23-03-18 दोपहर 3 बजे से 24-03-18 सुबह 9 बजे तक एवं कक्षा छठी से नौवीं तक के विद्यार्थियों के लिए यही एडवैंचर कैंप 24-03-18 को 3 बजे से लेकर 25-03-18 सुबह तक लगाया गया। कैंप में 510 से अधिक बच्चों ने भाग लिया और खूब आनंद उठाया।

आमतौर पर इस तरह की रोमाचंक गतिविधियों का आनन्द उठाने के लिए पर्वतीय स्थलों पर जाना पड़ता है लेकिन मेयर वल्र्ड स्कूल के प्रागंण में वार्षिक परीक्षा के पश्चात ऐसे कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने अपनी परीक्षाओं की समाप्ति पर आनंद की अनुभूति की। इस तीन दिवसीय कैंप में लगभग 510 से अधिक बच्चों ने भाग लिया जिसमें कंमाडों ब्रिज, डबल ट्रबल, रिगलिंग, रोप कलाइमिंग, जिप लाइन, फ्लाइंग फॉक्स, जार्विंग बाल, वाल क्लाईमविंग आदि मनोंरजक गतिविधियों का आयोजन किया गया। परीक्षाओं की कठिन मेहनत के पश्चात विद्यालय द्वारा आयोजित बच्चों के लिए यह एक उत्साहवर्धक कदम था, जिसमें बच्चों ने आनन्द उठाते हुए खेल खेल में बहुत कुछ सीखा। शाम को 3:00 बजे आ कर अगले दिन के 09:00 बजे तक बच्चों ने सामूहिक गतिविधियों में भाग लिया। जिसमें बच्चों ने सहयोग और नेतृत्व के गुण ग्रहण किए।

स्कूल के ग्राउंड में रंग-बिरंगे टैंट बहुत ही अनुभवी टीम के द्वारा लगाए गए, जिसमें बच्चों ने रात बिताई इस कैंप में दस विद्यार्थियों के साथ दो अध्यापकों की डियूटी लगाई गई। बच्चों के लिए स्वादिष्ट खाने का विशेष तौर पर प्रबंध किया गया। विद्यार्थियों में इतना उत्साह था कि वह विभिन्न गतिविधियाँ बहुत ही दिलचस्पी से कर रहे थे और वापिस जाने के समय आने वाले कैंप की प्रतीक्षा करने लगे। घर के सुख आराम को छोड़ कर बच्चों ने अपना सामान उठा कर टैंट में पहुँचाया और सभी कार्य स्वयं किए, जिसके साथ बच्चों की आत्मनिर्भरता के गुणों में वृद्धि हुई। इस सुअवसर पर विद्यार्थियों को छोड़ऩे के लिए आए हुए अभिभावको ने भी सभी सुविधाओं को देखकर सुनिश्चित होते हुए सराहना की। विद्यार्थियों ने भी अपने सहपाठियों के साथ मिलकर रोमांचक व उत्साहवर्धक विभिन्न गतिविधयां करते हुए कहा कि इस कैंप ने उनके भीतर समाय कई प्रकार के डरों को दूर करने का काम किया है। रात को हुए बान-फायर में सभी विद्यार्थियों ने नृत्य, गीत के द्वारा अपनी मन की भावनाओं को व्यक्त किया। इस सुअवसर पर विद्यालय की वाईस चेयरपर्सन नीरजा मेयर जी ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों के द्वारा ही बच्चों का सामाजिक विकास होता है और वे भावी समय के उत्कृष्ट नागरिक बनते हैं।

प्रतिभागी बच्चों ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यह समय उनके जीवन का अत्यंत रोमांचकारी समय है। अंत में स्कूल के वाईस चेयरपर्सन नीरजा मेयर जी ने अपने संदेश में कहा कि शिक्षा जिंदगी का महत्वपूर्ण भाग है इसके साथ साथ शारीरिक और मानसिक विकास के लिए कैंप बहुत आवश्यक है। इन गतिविधियों के आयोजन से विद्यार्थियों का सर्वांगिण विकास होता है इसलिए मेयर वल्र्ड स्कूल प्रत्येक वर्ष इस कैंप का आयोजन करता है और विद्यार्थी विभिन्न प्रकार के सुविचार व उच्च गुणों से ओत प्रोत हो कर जाते हैं।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar