(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर, किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में चमका | दोआबा कालेज में क्लीनिकल प्रैक्टिसिज पर वर्कशॉप आयोजित | डीएवी कॉलेज में अंतरमहाविद्यालीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | के.एम.वी. की छात्राओं ने हिंदी में रोज़गार की संभावनाओं के बारे में जाना | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में ई-वेस्ट मैनेजमेंट पर सेमिनार का आयोजन |

डीएवी कॉलेज के छात्रों ने बाघा बॉरडर पर परेड देखी






जालंधर : स्थानीय डीएवी कॉलेज के पंजाबी साहित्य सभा की अोर से एस के अरोड़ा जी की प्रेरणा को देखते हुए, पंजाबी साहित्य सभा के प्रभारी प्रो. एस.के मिड्डा और प्रो.सुखदेव सिंह रंधावा के नेतृत्व में एक दिवसीय शिक्षात्मक  दौरा श्री गोइंदवाल साहिब, खडूर साहिब और वाघा बॉरडर के लिए आयोजित किया गया था। जिसमें प्रो. गज़ल प्रीत और प्रो. बलजीत कौर समेत 60 छात्रों ने भाग लिया।

इस दौरे को पंजाबी विभाग के मुख्य प्रो.लखवीर सिंह द्वारा आपनी शुभकामनाऐं देते हुए उपरोक्त स्थानों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि श्री गोइंदवाल साहिब और श्री खडूर साहिब जी की पवित्र भूमि का पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में प्रथम पातशाही श्री गुरु नानक देव जी, श्री गुरू अंगद देव जी, श्री गुरू अमर दास जी का महत्वपूर्ण योगदान है। इन जगहों का भृमण करते समय, छात्रों को सही लेखक और गुरबानी की ऐतिहासिक जानकारी प्राप्त हुई। खडूर साहिब में निशान-ए-सिखी अकादमी के कामकाज और प्रबंधन के बारे में जानने का अवसर मिला। वाग़ा बॉरडर पहुँच कर छात्रों ने श्री बी. एस भट्टी के मार्गदर्शन की पालना करते देश भगती से भरपूर फिजा का आनंद लिया। यह दौरा विधायक जानकारी से भरपूर होते हुए अविस्मरणीय योग हुआ जो पंजाबी विभाग द्वारा एक सफल प्रयास किया जाएगा। प्रो. एस. के. मिड्डा ने बताया कि विद्यार्थियों द्वारा इस ट्रिप का पूर्णतः आनन्द उठाया गया। उन सभी ने इस ट्रिप के दौरान कई इतिहासिक स्थानों के महत्व को जाना। जिससे उन्हें भारत की महानता की जानकारी प्राप्त होगी।

प्रिन्सिपल डॉ एस के अरोड़ा ने कहा कि ऐसी यात्राएं बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि ये हमें वह सारी जानकारी प्रदान करती हैं, जिसे हम पुस्तकों से प्राप्त करते हैं। इस तरह की यात्राओं से छात्रों को अपने शिक्षकों से बातचीत करने का मौका मिलता है, इसलिए उनके बीच यह एक मजबूत रिश्ता कायम होता है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar