(Date : 29/March/2424)

(Date : 29/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

डी ऐ वी के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ मैथमेटिक्स ने मैथ्स फेस्ट 2018 की ट्रॉफी अपने नाम की






जालंधर:-  डी ऐ वी कॉलेज जालंधर  के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ मैथमेटिक्स ने लायलपुर खालसा कॉलेज  में आयोजित मैथ्स फेस्ट 2018 और इंटर कॉलेज प्रतियोगिता की ओवरआल ट्रॉफी  अपने नाम की । जीतकर लौटे छात्र और छात्राओं को  ट्रॉफी सहित कॉलेज पहुंचने पर प्राचार्य डॉ.एस के अरोड़ा ने स्वागत कर बधाई दी ।  " गौरतलब है कि डी ए वी कॉलेज ने पिछले साल भी इंटर कॉलेज मैथ्स फेस्ट की ट्रॉफी अपनी झोली में डाली थी "

बंसी लाल मैथमेटिकल सोसाइटी के प्रेसिडेंट प्रो राजेश पराशर ने बताया कि इस फ़ेस्ट में कॉलेज के मैथस विभाग की प्रो कमलप्रीत और प्रो काजल साहनी के साथ 30 स्टूडेंट्स ने भाग लिया था,जिसमें से कॉलेज के अविनाश ( एम एस सी 2), नीरज ( बी एस सी 3),अनुष्का ( बी एस सी 1) ने फ़ाइनल में तीन टीमों को हरा कर मेथस क्विज़ में पहला स्थान प्राप्त किया। " दुर्गम वस्तुओं की ऊंचाई मापने के लिए इस्तेमाल करने वाला वर्किंग मॉडल" तैयार करने पर आकाशदीप (बी ए 1) और भावना ( बी ए 1) ने मॉडल प्रेजेंटेशन में दूसरा स्थान एवं सोफ़िया ( बी ए सी  2) और शेफाली ( बी ए   सी 2 ) को " पाइथागोरस
सिद्धांत" पर आधारित रंगोली में दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं इक्स्टेम्पोर में मिले टॉपिक " आपके अनुसार स्वास्थ्य क्या है " और " आप कौन से जानवर होना चाहते हैं और क्यूँ ?" में सिमरन ( एम एस सी 2 ) को दूसरा स्थान और उमिका (बी एस सी 1) को प्रशंसा पुरस्कार दिया गया ।

इस मौके पर डी ऐ वी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ संजीव कुमार अरोड़ा ने मैथ्स विभाग के मुखी प्रो अजय अग्रवाल और बंसी लाल मैथमेटिकल सोसाइटी के प्रेसिडेंट प्रो राजेश पराशर को शुभकामनायें देते हुए कहा,कि इस ट्रॉफी को निरंतर दूसरी बार जीतना कॉलेज और विभाग के लिए बड़ी उपलब्धि है। डॉ अरोड़ा ने विजेता छात्र और छात्राओं को बधाई देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस उपलब्धि से पूरे कॉलेज में खुशी का माहौल है। विभाग के अन्य सदस्यों डॉ एस के तुली, डॉ पी के शर्मा, प्रो अंजु छाबडा, डॉ समीर शर्मा, डॉ सीमा शर्मा, प्रो मोनिश अरोड़ा ने भी स्टूडेंट्स को इस उपलब्धि पर मुबारकबाद और तह दिल से शुभकामनाये दी।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar